News Nation Logo

अयोध्या की रामलीला ने मोह लिया सबका मन, मनोज तिवारी और रवि किशन भी करेंगे मंचन

अयोध्या में सरयू तीरे हो रही रामलीला को दूरदर्शन के माध्यम से पूरा देश देख रहा है. मंचन में कई फिल्मी कलाकार भाग ले रहे हैं. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी अंगद तो रवि किशन भरत की भूमिका में दिखेंगे. फिल्मी कलाकार असरानी नारद की भूमिका निभा रहे हैं.

IANS | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 19 Oct 2020, 10:41:06 AM
Ram Leela in Ayodhya

अयोध्या की रामलीला (Photo Credit: IANS)

अयोध्या:

अयोध्या में सरयू तट पर इन दिनों फिल्म जगत के मशहूर कलाकारों की ओर से रामलीला का मंचन हर किसी को भा रहा है. राममंदिर का निर्माण शुरू होने के बाद अब रामलीला के मंचन से रामनगरी अयोध्या दोगुने उल्लास में डूबी है. अयोध्या में सरयू तीरे हो रही रामलीला को दूरदर्शन के माध्यम से पूरा देश देख रहा है. मंचन में कई फिल्मी कलाकार भाग ले रहे हैं. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी अंगद तो रवि किशन भरत की भूमिका में दिखेंगे. फिल्मी कलाकार असरानी नारद की भूमिका निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : यूपी-पंजाब में आज से खुलेंगे स्कूल, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

अयोध्या की रामलीला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संस्कृति मंत्री नीलकंठ तिवारी, अयोध्या शोध संस्थान और मेरी मां फाउंडेशन के सौजन्य से हो रही है. इस रामलीला के मुख्य संरक्षक सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा है. अध्यक्ष सुभाष मलिक बॉबी ने बताया, मेरा सौभाग्य है कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि में मैं यह रामलीला करवा रहा हूं. फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह हनुमान का किरदार निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : दिल्ली पुलिस ने त्योहारी सीजन में सुरक्षा बढ़ाई

उन्होंने कहा कि जैसे तुलसीदास ने रामचरित मानस को दुनिया के हर कोने में फैलाया था, ऐसे ही अध्यक्ष सुभाष मलिक रामलीला को करने में लगे हुए है. ताकि रामलीला दुनिया के हर कोने में भगवान श्रीराम के भक्तों तक पहुंचे. रावण का किरदार फिल्म स्टार शाहबाज खान निभाएंगे तो फिल्म स्टार विन्दु दारा सिंह हनुमान और असरानी नारद मुनि, रजा मुराद अहिरावण की भूमिका में दिखेंगे. वहीं अभिनेत्री रितु शिवपुरी केकई, अभिनेता राकेश बेदी विभीषण की भूमिका में नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें : नीतीश- मोदी की जोड़ी पर सबकी नजर

अध्यक्ष सुभाष मलिक ने बताया कि कि अयोध्या की रामलीला के मंचन में दर्शकों को आने की स्वीकृति बिल्कुल नहीं है. रामलीला को सिर्फ सैटलाइट चैनल्स, यूट्यूब चैनल और अन्य सोशल मीडिया चैनल्स पर ही 17 से 25 अक्टूबर तक शाम 7 बजे से 10 बजे तक दिखाया जाएगा और रामलीला समाप्त होने के बाद रिकॉर्ड करके 14 भाषाओं में कन्वर्ट करके यूट्यूब पर दिखाया जाएगा.

First Published : 19 Oct 2020, 10:41:06 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.