logo-image

Bihar Election : तेजस्वी ने नीतीश को दी खुली बहस की चुनौती

बिहार विधान सभा चुनाव के लिए पीएम मोदी 23 अक्टूबर से चुनावी सभाएं करने जा रहे हैं. पिछले चुनाव में नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ खड़े थे और तमाम प्रयासों के बावजूद मोदी फैक्टर बीजेपी के लिए कारगर नहीं रहा था, लेकिन इस बार हालात उलट हैं.

Updated on: 19 Oct 2020, 11:41 AM

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों में आसपी घमासान मचा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्तूबर से चुनावी सभाएं शुरू करने जा रहे हैं. सबकी नजर इस बात पर टिकी है कि चुनाव में मोदी फैक्टर कितना असरदार रहेगा. पिछले चुनाव में नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ खड़े थे और तमाम प्रयासों के बावजूद मोदी फैक्टर बीजेपी के लिए कारगर नहीं रहा था, लेकिन इस बार हालात उलट हैं. इस बार मोदी नीतीश कुमार को फिर से सीएम बनाने के लिए वोट मांगेंगे.

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

तेजस्वी ने नीतीश को दी खुली बहस की चुनौती


बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी राजनीतिक दल अपने पूरे दमखम के साथ जुट गए हैं, यही कारण है कि नेताओं में आरोप-प्रत्यारोप भी तेज हो गया है. इसी दौरान बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली बहस की चुनौती दी है. तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री विकास को लेकर कहीं भी बहस कर लें. तेजस्वी यादव ने सोमवार को पटना में पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुली चुनौती दी कि वे राज्य के प्रमुख के रूप में पिछले 15 वर्षों में उनकी किसी भी उपलब्धि पर उनसे बहस करें.


calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

'अबकी बार मौका दीजियेगा तो हर खेत तक पानी पहुंचा देंगे'


सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमने तय कर लिया है, अबकी बार मौका दीजियेगा तो हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचा दिया जाएगा. कहीं भी सूखा नहीं रहने देंगे. हर घर बिजली तो पहुंच गया, अब हर गांव में सोलर लाइट भी लगाएंगे. घर में लाइट बुझा दीजियेगा उसके बावजूद पूरा गांव रोशन रहेगा.



 
calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

JDU से ज़्यादा सीटें जीतेगी LJP- चिराग


चिराग ने लगातार दो ट्वीट करके नीतीश पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि आप सभी के स्नेह आशीर्वाद और साथ से बिहार में जेडीयू से ज़्यादा सीटें एलजेपी जीतेगी और बिहार 1st बिहारी 1st के संकल्प के साथ नया बिहार और युवा बिहार बनाएगी. 


calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

पुष्पम प्रिया का संकल्प, CM बनी तो नेताओं और अफसर के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे


पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपनी पार्टी द प्लुरल्स का मेनिफेस्टो जारी किया है. चुनावी संकल्प में उन्होंने कहा है कि मैं मुख्यमंत्री बनी तो सभी नेताओं और अफसर के बच्चे सरकारी स्कूल में पढ़ेंगे.


calenderIcon 10:54 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव आज करेंगे सात चुनावी सभाएं 


तेजस्वी यादव आज सात विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पहली सभा वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र फिर बाराचट्टी विधानसभा क्षेत्र के बड़की में, बोधगया विधानसभा क्षेत्र. रजौली विधानसभा क्षेत्र. अतरी विधानसभा क्षेत्र. बेलागंज विधानसभा क्षेत्र. गुरुआ विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.


calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने 3 नेताओं को पार्टी से निकाला


भारतीय जनता पार्टी ने तीन नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने की वजह से 6 साल के लिए निकाल दिया है. जिनमें नवादा के पूर्व जिला अध्यक्ष शशिभूषण उर्फ बब्लू सिंह, नवादा के रजौली के अर्जुन राम और राणा सुधीर सिंह शामिल हैं.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

लालू का नीतीश पर तंज, बिहार में अब हिंद महासागर भेजऽल जाओ का?


बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव भले ही बिहार चुनाव में प्रचार नहीं कर पा रहे हो, लेकिन वह ट्वीट के जरिए नीतीश कुमार पर हमलावर है. नीतीश कुमार के एक बयान को ट्वीट कर तंज किया. लालू प्रसाद यादव ने लिखा- बिहार में अब हिंद महासागर भेजऽल जाओ का? पंद्रह बरस के नाकामी के ख़ाली गाल बजा के छिपाइबा? ए नीतीश! तू थक गईल बाऽ डा अब जा आराम करऽअ.


calenderIcon 08:41 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने चुनावी प्रचार गाने के जरिए कहा - बोले बिहार, बदलें सरकार 


बिहार चुनाव को लेकर अब सरगर्मी तेज हो गई है. सभी राजनीतिक दल मतदाताओं को आकर्षित करने में जोर लगाए हुए हैं. इसी क्रम में रविवार को कांग्रेस ने अपना प्रचार गीत ''बोले बिहार, बदलें सरकार'' जारी किया. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस गाने को यहां जारी किया.


calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

बक्सर में तेजस्वी पर बरसे नीतीश


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि चुनाव में जीत मिली तो क्षेत्र की स्थानीय समस्याओं का समाधान दो महीने में खोजने का सख्त निर्देश सभी विधायकों को दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि हमलोग हवाबाजी नहीं करते, ठोस योजना बनाते हैं. अध्ययन करते हैं और उस हिसाब से काम करते हैं.