logo-image

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर 77 साल बाद बन रहा है दुर्लभ संयोग किसी वरदान से कम नहीं, इन 5 राशियों को होगा धनलाभ 

Makar Sankranti 2024: जीवन में वरदान का इंतज़ार तो सब करते हैं लेकिन जब ये मौका मिलता है तो इसका लाभ लेने के लिए भी तैयार रहना चाहिए. मकर संक्रांति पर 77 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग किसी वरदान से कम नहीं है.

Updated on: 15 Jan 2024, 11:59 AM

New Delhi :

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर इस बार 77 साल बाद ऐसे दुर्लभ संयोग बना है जिसका असर 5 राशियों पर पड़ रहा है. ये संयोग इन्हें मालामाल बना सकता है. इनकी कुंडली में विपरीत चाल चल रहे ग्रह भी इस दौरान इन्हें शुभ परिणाम देने वाले साबित हो सकते हैं. खासकर मकर संक्रांति का ये संयोग इन्हें आर्थिक फायदा देकर जाने वाला साबित होगा. ज्योतिष के जानकारों के अनुसार 77 साल के बाद रवि और वारियांन योग में मकर संक्रांति मनायी जाएगी. हालांकि इस दौरान पंचक भी लगा होगा जिसमें कोई भी नया कार्य नहीं किया जाता. लेकिन इस संयोग का असर इतना शुभ माना जाता है कि ये कुछ राशियों के लिए बेहद लाभकारी होता है. 

मकर संक्रांति दुर्लभ संयोग

- 77 साल रवि और वारियांन योग मनेगी मकर संक्रांति.

- ग्रहों के राजा सूर्य आज 14 जनवरी 2024 की देर रात 02 बजकर 42 मिनट पर मकर राशि में गोचर करेंगे. उदया तिथि 15 जनवरी को प्राप्त हो रही है. ऐसे में मकर संक्रांति 15 जनवरी 2024 को मनाई जाएगी.

- 5 साल बाद इस बार मकर संक्रांति सोमवार के दिन सेलिब्रेट होगी, इसे भी हिंदू पंचांग में शुभ योग माना जाता है. 

- मकर संक्रांति से खरमास का महीना समाप्त हो जाएगा. 

- इस बार अश्व पर बैठकर मकर संक्रांति आएगी यानि उनका वाहन घोड़ा और उपवाहन सिंह होगा. सूर्य का उत्तरायण इस बार वरदान की तरह इन 5 राशियों के लिए साबित होने वाला है. 

मेष राशि 

जिन जातकों की राशि मेष है उनकी किस्मत के सितारे अब बुलंदियों पर पहुंचने वाले हैं. करियर में जबरदस्त उछाल आएगा जिससे इनकी आय तो उम्मीद से कई गुना ज्यादा बढ़ेगी ही साथ ही इनके पिछले इंवेस्टमेंट का भी इन्हें अच्छा रिटर्न मिलने वाला है. घर में हर तरह से सुख शांति का माहौल रहेगा. जिन जातकों की नौकरी नहीं है उन्हें जल्द मिल सकती है. व्यापार के मुनाफे बढ़ सकते हैं और शादी के योग भी प्रबल हैं. मकर संक्रांति पर बन रहा ये संयोग इन्हें हर तरह से फायदा देकर जाने वाला है तो आप अपना समय व्यर्थ ना करें. 

वृषभ राशि 

वृष राशि के लोगों के लिए ये समय हर लिहाज से अनुकूल साबित होदा. धन संपत्ति में निश्चित वृद्धि होगी. इनकी इनकम में अचानक बढ़ेगी और इन्होंने उसका कारण समझकर उस पर काम कर लिया तो ये लगातार बनीं रहेगी. अचानक धन प्राप्ति के प्रबल योग आपको इस संयोग के कारण मिलने वाले हैं. 

सिंह राशि 

जिन जातकों की राशि सिंह है ये उनके लिए मौज का समय है. नौकरी करते हैं तो अच्छा खासा प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिल सकता है. विदेश जाने का योग बनेगा. किसी बिमारी से परेशान हैं तो उसमें भी राहत मिलेगी. स्वास्थ्य आपका पुरा साथ देगा. नया बिज़नेस खोलने के लिए अच्छा समय है. इंवेस्टमेंट करना आपको हर लिहाज से फायदा देकर जाने वाला साबित होगा. 

वृश्चिक राशि 

मकर संक्रांति पर जो संयोग बन रहा है उसका प्रभाव आपके करियर पर सबसे पहले देखने को मिलेगा. कामकाज की वजह से ट्रेवल बढ़ेगा. विदेश से ज्यादा मुनाफा कमा पाएंगे. इस दौरान आपको अपनी जगह से दूर लोगों से फायदा मिलने के प्रबल योग दिख रहे हैं. शादी नहीं हुई है तो मनचाह जीवनसाथी मिलेगा और शादीशुदा लोग अपने रिश्ते को इस समय और मजबूत करेंगे. 

मीन राशि 

प्रमोशन के लिए तैयार हो जाएं. मकर संक्रांति के ये संयोग बनते ही आपकी प्रमोशन के ये प्रबल योग बन जाएंगे. आपको अचानक ये खबर मिल सकती है कि आपका इंक्रीमेंट भी हो गया है और प्रमोशन भी मिल रही है. किसी को उधार दिया है जो अब तक वापस नहीं आया तो वो भी इसे लौटाकर जाएगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें:

Makar Sankranti 2024: मकर सक्रांति पर क्यों खाते हैं खिचड़ी? जानें इसके पीछे की कहानी

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति के दिन जरूर करें इन 6 चीजों का दान, घर की सभी परेशानियां होंगी दूर!

Makar Sankranti 2024 Date: 14 या 15 जनवरी, साल 2024 में कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति? जानें सही डेट और मुहूर्त

Makar Sankranti Patang Bazi: मकर संक्रांति पर क्यों उड़ाई जाती है पतंग? श्रीराम से जुड़ी है कहानी