logo-image

Mahashtami 2023 : महाअष्टमी पर बनने जा रहा है अद्भुत संयोग, 4 राशियों की होगी हर क्षेत्र में उन्नति

चैत्र नवरात्रि का पवित्र पर्व पूरे देश में बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है.

Updated on: 28 Mar 2023, 12:34 PM

नई दिल्ली :

Mahashtami 2023 : चैत्र नवरात्रि का पवित्र पर्व पूरे देश में बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया जा रहा है. मां जगदम्बा को प्रसन्न करने के लिए सभी भक्त नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना करते हैं. वहीं, दूसरी तरफ चैत्र नवरात्रि में अष्टमी तिथि का दिन बहुत खास माना जा रहा है. महाष्टमी के दिन तंत्र सिद्धि के लिए भी पूजा की जाती है. बता दें, इस साल 700 साल के बाद महाअष्टमी के दिन दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है, जिसका असर सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए ये महाअष्टमी धन वृद्धि लेकर आया है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में दिनांक 29 मार्च को महाअष्टमी के दिन कुछ ऐसे राशियों के बारे में बताएंगे, जिनके धन वृद्धि के योग बनते दिख रहे हैं. 

ये भी पढ़ें - Chaitra Navratri 2023 : इस वर्ष की कन्याओं के पूजन से मिलता है राजयोग, ऐसे करें कन्या पूजन

इन राशियों के लिए शुभ है महाअष्टमी 

1. मिथुन राशि 
मिथुन राशि के जातकों के लिए महाअष्टमी धन वृद्धि लेकर आया है. व्यापार के क्षेत्र में लाभ होने की संभावना है. इस राशि के ऊपर शनि की ढैय्या रहेगी, लेकिन आपके लिए ये समय बहुत शुभ है. 

2. कर्क राशि 
कर्क राशि वालों का भाग्य उदय होगा. आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. नौकरी और व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. मुसीबतों से न घबराएं. 

3. कन्या राशि 
कन्या राशि वालों के लिए समय अनुकूल है. व्यवसाय के क्षेत्र में उन्नति होगी. महागौरी की पूजा करने से सभी काम में आपको सफलता मिलेगी. धन आगमन होने की संभावना है. रुका हुआ धन आपको मिलेगा. 

ये भी पढ़ें - Chaitra Navratri 2023 : नवरात्र में मां दुर्गा को रोजाना चढ़ाएं लौंग के एक जोड़ा, बन जाएंगे धनवान

4. मकर राशि 
मकर राशि वालों के लिए महाअष्टमी बहुत शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको धन लाभ होने की भी संभावना है. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा. प्रॉपर्टी में निवेश करने वालों के लिए समय बहुत शुभ है.