logo-image

Maa Laxmi Shubh Sanket: क्या आप जानते हैं मां लक्ष्मी घर आने से पहले क्या संकेत देती हैं? जानें यहां

Maa Laxmi Shubh Sanket: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी घर में आने से पहले कुछ खास संकेत देती हैं. ज्योतिष के अनुसार अगर आपको ये संकेत दिखें तो समझें मां लक्ष्मी आपसे बेहद प्रसन्न हैं.

Updated on: 20 Jan 2024, 03:08 PM

नई दिल्ली :

Maa Laxmi Shubh Sanket: आजकल इंसान पैसा कमाने के लिए खूब कड़ी मेहनत करता है लेकिन कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी उन्हें सफलता नहीं मिल पाती. ऐसे में इन्हें कई बार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष कहता है कि कई बार इसका कारण मां लक्ष्मी की कृपा पाने न मिलना भी होता है. ऐसे में लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए क्या कुछ नहीं करते. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मां लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाने से पहले कुछ शुभ संकते भी देती हैं? (Maa Laxmi Shubh Sanket) जी हां, शास्त्रों के अनुसार, मां लक्ष्मी किसी भी घर में आगमन से पहले कुछ खास संकेत देती हैं. तो चलिए जानते हैं मां लक्ष्मी घर आने से पहले क्या संकेत देती हैं. 

घर आने से पहले मां लक्ष्मी देती हैं ये शुभ संकेत (Maa Laxmi Shubh Sanket)

1. उल्लू

माता लक्ष्मी की सवारी उल्लू को माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार अगर आपको अचानक कहीं से उल्लू दिखाई दे तो समझें मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और आपके घर पधारने वाली है. उल्लू का दिखना बेहद ही शुभ संकेत माना जाता है. 

2. साफ-सफाई

मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बेहद पसंद है. इसलिए कहा जाता है घर की साफ-सफाई का खास ध्यान रखें. क्योंकि  जिन घरों में साफ-सफाई होती है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. 

3. शंख

शास्त्रों के अनुसार अगर आपको सुबह  उठने के बाद शंख की आवाज सुनाई दे तो समझें आपके घर मां लक्ष्मी पधारने वाली हैं. ये संकेत काफी शुभ माना जाता है. 

4.  काली चीटियां का आना

शास्त्रों के अनुसार अगर आपके घर में अचानक कई सारी काली चीटियां दिखाई देने लगें तो समझें आपके घर मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है. वहीं मुख्य द्वार पर काली चीटियां का आना बहुत शुभ माना जाता है.

निष्कर्ष

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने माता लक्ष्मी के घर आने के शुभ संकेत (Maa Laxmi Shubh Sanket )के बारे में बताया है अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कॉमेंट में अपना फीडबैक जरूर बताएं

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

Vishnu Ji Ki Aarti: आज गुरुवार को करें विष्णु जी की ये आरती, धन-दौलत और खुशियों से भर जाएगा घर

Chanakya Niti: चाणक्य के अनुसार किस तरह के व्यक्ति के दोस्ती करनी चाहिए

घर का वास्तु: बिना पैसे खर्च किए घर का वास्तुदोष कैसे दूर करें

Swapna Shastra : सपने में ऊंचाई से गिरते देखना शुभ या अशुभ? जानें क्या है इसका मतलब