News Nation Logo
Banner

Laughing Buddha Negative Effects: बिना इन नियमों को जानें लॉफिंग बुद्धा को घर में रखना लगा सकता है तरक्की और खुशहाली पर हमेशा के लिए ताला

Laughing Buddha Negative Effects: फेंगशुई वास्तु शास्त्र में लॉफिंग बुद्धा को बेहद शुभ माना गया है. लेकिन इससे जुड़े नियमों की अनदेखी शुभता को अशुभता में कब परिवर्तित कर देती है इसका व्यक्ति को पता तक नहीं चलता.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 14 May 2022, 01:29:17 PM
Laughing Buddha Negative Effects

बिना इन नियमों को जानें लॉफिंग बुद्धा को घर में रखना कर देगा बर्बाद (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Laughing Buddha Negative Effects: फेंगशुई वास्तु शास्त्र में लॉफिंग बुद्धा को बेहद शुभ माना गया है. फेंगशुई के मुताबिक, लॉफिंग बुद्धा का गिफ्ट के रूप में मिलना शुभ संकेत देता है. लॉफिंग बुद्धा को सुख-समृद्धि की निशानी के तौर पर देखा जाता है. लॉफिंग बुद्धा को गुड लक का प्रतीक माना जाता है. लेकिन इससे जुड़े नियमों की अनदेखी शुभता को अशुभता में कब परिवर्तित कर देती है इसका व्यक्ति को पता तक नहीं चलता. और फिर धीरे धीरे व्यक्ति की तरक्की और खुशहाली पर हमेशा के लिए ताला लग्न शुरू हो जाता है. 

यह भी पढ़ें: Aarti Lene Ka Rahasya: रोजाना गलत तरह से करते हैं लोग घरों में आरती, जानें दीपक की लौ के ऊपर से हाथ फिराकर लेने का रहस्य

घर में इस जगह रखें लॉफिंग बुद्धा
- वास्तु शास्त्र को अगर नियमों के अनुसार न रखा जाए, तो इसके विपरीत प्रभाव सामने आते हैं. लॉफिंग बुद्धा घर के मुख्य द्वार के ठीक सामने जमीन से कम से कम 30 इंच और ज्यादा से ज्यादा 32.5 इंच की ऊंचाई पर रखा जाता है. 

- मुख्य गेट के सामने लॉफिंग बुद्धा इसलिए रखते हैं, ताकि घर में किसी के घुसने पर सबसे पहले उसकी नजर लॉफिंग बुद्धा पर जाए. ऐसा होने से उस व्यक्ति के साथ आई नकारात्मक ऊर्जा मुख्य दरवाजे पर ही खत्म हो जाती है.  

- नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाएगी. घर के मुख्य गेट के सामने नहीं रख सकते, तो इसे पूर्व दिशा, जहां से सूर्य देवता का उदय होता है वहां भी रख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Shanivar Gupt Upay: शनि के क्रोध से मिट जाएंगी सारी काली शक्तियां, बस शनिवार रात करें ये अचूक गुप्त उपाय

घर में इस जगह भूलकर भी न रखें लॉफिंग बुद्धा
- लॉफिंग बुद्धा को सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है. इसलिए इसे घर के कुछ स्थानों पर रखने से पहले जरूरी बातें जान लें. 

- इसे घर के कुछ स्थान जैसे किचन, डाइनिंग एरिया, बैडरूम या टॉयलेट आदि के आसपास बिल्कुल न रखें. ऐसा करने से घर का वास्तु खराब हो सकता है. 

- लॉफिंग बुद्धा को रखने से कई तरह की आर्थिक समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं. इस बात का भी ध्यान रखें कि इसे सीधे जमीन पर न रखें.

First Published : 14 May 2022, 01:29:17 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.