News Nation Logo
Banner

Shanivar Gupt Upay: शनि के क्रोध से मिट जाएंगी सारी काली शक्तियां, बस शनिवार रात करें ये अचूक गुप्त उपाय

माना जाता है कि इस दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए सच्ची निष्ठा से जो भी उपाय किया जाए वह सफल होता है. ऐसे में अगर किसी उपाय को शनिवार की रात के समय खास तौर पर मध्य रात्री के दौरान किया जाए तो उसका विशेष फल मिलता है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 14 May 2022, 10:04:20 AM
Shanivar Gupt Upay

शनिवार रात करें ये अचूक गुप्त उपाय, मिट जाएंगी सारी नकारात्मक शक्तियां (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Shanivar Gupt Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह के हर दिन का अपना महत्व होता है. शास्त्रों के अनुसार अलग-अलग दिन को शुभ बनाने के लिए उस दिन से सम्बंधित ग्रह और इष्ट देव के पूजा-पाठ का विधान है. इसी प्रकार शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. शास्त्रों के अनुसार, यदि विधि-विधान से शनिदेव की पूजा कर उनको प्रसन्न कर दिया जाए तो वह जातकों पर अपनी कृपा बरसाते हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में दी गई जानकारी के मुताबिक, इस दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए सच्ची निष्ठा से जो भी उपाय किया जाए वह सफल होता है. इसके अलावा जिन लोगों के कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति अच्छी न चल रही हो उन्हें शनिवार के दिन विशेष पूजा-पाठ और कर्मकांड करना चाहिए. ऐसे में अगर किसी उपाय को शनिवार की रात के समय खास तौर पर मध्य रात्री के दौरान किया जाए तो उसका विशेष फल प्राप्त होता है. रात्री के इन्हीं गुप्त उपायों में से एक आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Budhwa Mangal 2022: बुढ़वा मंगल पर ही क्यों होती है हनुमान जी की विशेष गुप्त पूजा, जानें इस तिथि का रहस्य, पूजा विधि और महत्व

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि की छाया को मार्तंड कहा गया है यानी शनि का संबंध छाया और अंधेरे से है. ऐसे में शनिवार के दिन जो काली और बुरी शक्तियां होती हैं वो अपने पूरे प्रभाव से लोगों पर अपना असर दिखाती हैं. ऐसे में इस उपाय के प्रभाव से न सिर्फ नकारात्मक शक्तियों का नाश होगा बल्कि उपरी बाधाओं से भी मुक्ति मिल जाएगी. 

रात में गुप्त तरीके से जलाएं लोबान 
- मान्यता है कि लोबान शनिदेव को बहुत प्रिय है. ऐसे में इसकी धूप करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से नकारात्मक शक्तियों का अंत होता है. इसके लिए शनिवार की शाम बिना किसी को बताए गुप्त रूप लोबान जलाएं. इससे शनिदेव प्रसन्न होकर आपके दुख हर लेंगे.

- कहा जाता है कि लोबान में सबसे ज्यादा लोहा पाया जाता है, जिससे एक विशिष्ट गंध का धुआं निकलता है और इसी धूप के प्रभाव से काली और नकारात्मक शक्तियां उस स्थान विशेष को छोड़ देती हैं. 

यह भी पढ़ें: Buddha Purnima 2022, Gautam Buddha ke Vichar: 16 मई को मिलेगा गौतम बुद्ध का परम आशीष, बुद्ध पूर्णिमा पर जानें ये विशेष बातें

- साथ ही लोबान के जलाने से घर का वातावरण शुद्ध हो जाता है और सकारात्मक ऊर्जा आती है. इस सकारात्मक बदलाव से आपके बिगड़े काम बनने लगते हैं और जीवन में सुख-समृद्धि और सफलता मिलती है. 

- इसके अलावा सुख-सौभाग्य की प्राप्ति के लिए शनिवार के दिन घर में आपको गेहूं हमेशा शनिवार के दिन ही पिसवाना चाहिए और साथ ही उसमें थोड़े से काले चने और तुलसी की पत्तियां मिलाकर पिसवाएं.

- इसके बाद जब आटा घर आ जाए तो उससे बनी सबसे पहली रोटी गाय को खिलाएं और आखिरी रोटी पर सरसों का तेल लगाकर किसी कुत्ते को खिला दें. मान्यता है कि इससे आपकी धन सम्बंधी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

First Published : 14 May 2022, 10:01:18 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.