logo-image

Lal Kitab Ke Totke: बिज़नेस में लाभ कराने वाले लाल किताब के टोटके 

Lal Kitab Totke: लाल किताब एक प्रसिद्ध हिंदी ज्योतिष ग्रंथ है जिसमें भविष्यवाणी और उपायों की विविधता है. इसे उत्तर भारतीय अंदाज में लिखा गया है

Updated on: 21 Mar 2024, 01:00 PM

New Delhi :

Lal Kitab Totke: लाल किताब एक प्रसिद्ध हिंदी ज्योतिष ग्रंथ है जिसमें भविष्यवाणी और उपायों की विविधता है. इसे उत्तर भारतीय अंदाज में लिखा गया है और इसमें विभिन्न चमत्कारी उपायों की जानकारी होती है जो जातक के भविष्य में सुधार के लिए किए जा सकते हैं. लाल किताब में ग्रहों के प्रभाव, उनके योग, उपाय, रत्न और अन्य ज्योतिषीय विषयों का विस्तार से वर्णन किया गया है. इसके टोटके और उपायों का उपयोग लोग अपने जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में समस्याओं का समाधान करने के लिए करते हैं. लाल किताब का इतिहास अत्यंत रहस्यमय है. इसकी मूल रचना का संदेश यह है कि इंसान का जीवन उसके भाग्य और ग्रहों के प्रभाव पर निर्भर करता है. इस ग्रंथ को उत्तर भारतीय ज्योतिषीय परम्परा के अनुसार तैयार किया गया है. लाल किताब में विभिन्न प्रकार के टोटके और उपाय दिए गए हैं जो जातक के जीवन में समस्याओं का समाधान करने के लिए होते हैं. यह ग्रंथ भारतीय संस्कृति और ज्योतिष विज्ञान के विविधताओं को शामिल करता है और लोगों को उनके जीवन में समृद्धि और सुख की प्राप्ति के लिए मार्गदर्शन प्रदान करता है. इसके टोटके और उपायों का अनुसरण करने से लोग अपनी समस्याओं का समाधान करते हैं और अपने भाग्य को सुधारते हैं.

लाल किताब के कुछ टोटके जो आपके बिज़नेस में लाभ ला सकते हैं:

1. बुधवार को करें ये उपाय: बुधवार को गणेश जी को 21 दूब घास अर्पित करें और ॐ गं गणपतये नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. बुधवार को हरी मूंग की दाल का दान करें. 

2. शुक्रवार को करें ये उपाय: शुक्रवार को माता लक्ष्मी को 11 सफेद कमल के फूल अर्पित करें और ॐ श्रीं लक्ष्मी नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. शुक्रवार को दही का दान करें. 

3. शनिवार को करें ये उपाय: शनिवार को हनुमान जी को 11 सिंदूर के टीके लगाएं और ॐ नमो हनुमते नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. शनिवार को सरसों के तेल का दान करें. 

4. रविवार को करें ये उपाय: रविवार को सूर्य देव को जल अर्पित करें और ॐ आदित्याय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. रविवार को गुड़ और चना का दान करें. 

5. सोमवार को करें ये उपाय: सोमवार को शिव जी को 11 बेल पत्र अर्पित करें और ॐ नमः शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें. सोमवार को दूध का दान करें. 

6. मंगलवार को करें ये उपाय: मंगलवार को हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं और ॐ बजरंगबली मंत्र का 108 बार जाप करें. मंगलवार को लाल मसूर की दाल का दान करें. 

7. गुरुवार को करें ये उपाय: गुरुवार को बृहस्पति देव को पीले चने अर्पित करें और ॐ गुरुवे नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. गुरुवार को पीले कपड़े का दान करें. 

ये टोटके केवल जानकारी के लिए हैं. इन टोटकों को करने से पहले किसी ज्योतिषी से सलाह लेना उचित होगा. सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत और लगन भी आवश्यक है. 

अपनी दुकान या ऑफिस में नमक का दीपक जलाएं. ऑफिस में तुलसी का पौधा लगाएं. श्री यंत्र या कुबेर यंत्र रखें. अपने बिज़नेस के नाम का शुभ मुहूर्त निकलवाकर रखें. बिज़नेस के लोगो का शुभ मुहूर्त निकलवाकर रखें. नकारात्मक विचारों से दूर रहें और सकारात्मक सोच रखें. बिज़नेस में ईमानदारी और नैतिकता का पालन करें. इन टोटकों और उपायों के साथ-साथ अगर आप कड़ी मेहनत और लगन से काम करेंगे, तो आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

Read Also:Shivling Jal Arpan: शाम के समय शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए या नहीं, जानें यहां