logo-image

Palmistry: नाखून पर होते हैं ऐसे निशान, जीवन में पाते हैं सफलता और बनते हैं धनवान

नाखून (Marks on Nails) न सिर्फ हाथों की खूबसूरती बढ़ाते है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि नाखून (palmistry) पर किस तरह का निशान बहुत शुभ माना गया है और नाखूनों का आकार भविष्‍य के बारे में क्‍या-क्‍या (fingernails white spots) बताता है.

Updated on: 19 Apr 2022, 02:08 PM

नई दिल्ली:

नाखून (Marks on Nails) न सिर्फ हाथों की खूबसूरती बढ़ाते है. बल्कि उनमें चार चांद भी लगाते हैं. ये लोगों की किस्मत भी बताते हैं. इस बारे में हस्‍तरेखा शास्‍त्र (Hastrekha Shastra) और समुद्र शास्‍त्र (Samudra Shastra) दोनों में ही उल्‍लेख मिलता है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि नाखून (palmistry) पर किस तरह का निशान बहुत शुभ माना गया है और नाखूनों का आकार भविष्‍य के बारे में क्‍या-क्‍या (fingernails white spots) बताता है. 

यह भी पढ़े : Varuthini Ekadashi 2022 Importance, Vrat Niyam: वरुथिनी एकादशी के दिन का जानें महत्व और इन नियमों के अनुसार रखें व्रत, सौभाग्य की होगी प्राप्ति

नाखून पर ये निशान होता है शुभ (lucky spots on nails)

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर हाथ के किसी दूसरे नाखून पर सफेद निशान हैं तो लोगों को उसके करियर में सफलता मिलना तय माना जा सकता है. 

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर सबसे छोटी उंगली पर सफेद धब्‍बा (White Spot) या निशान हो तो ऐसे लोग बेहद लकी (Lucky) होते हैं. उन्‍हें अपने हर काम में सफलता मिलती है. इसके साथ ही वे खूब तरक्‍की पाते हैं. 

यह भी पढ़े : Lucky Dream Indication: सपने में दिखता है कुछ ऐसा, लग जाती है लॉटरी! बरसता है पैसा

वहीं अगर नाखून पर काला निशान हो तो इसे अच्‍छा संकेत नहीं कहा जा सकता है. ऐसे लोगों को जीवन में खासा मेहनत (Palmistry) करनी पड़ती है. 

जिन लोगों के नाखून चौड़े होते हैं, उनकी सेहत बहुत अच्‍छी होती है. ऐसे लोग शक्तिशाली (nail abnormalities pictures) भी होते हैं.