logo-image

Lucky Dream Indication: सपने में दिखता है कुछ ऐसा, लग जाती है लॉटरी! बरसता है पैसा

स्वप्न शास्त्र में कुछ सपनों (Lucky Dreams) को बेहद शुभ बताया गया है. माना जाता है कि ऐसे सपने जिस व्‍यक्ति को आते हैं, उसे खूब पैसा मिलता है. तो, चलिए बताते हैं कि वो सपने (Dream Astrology) कौन-से हैं.

Updated on: 19 Apr 2022, 12:21 PM

नई दिल्ली:

सपने सभी को आते है. किसी को बुरे तो किसी को अच्छे (Lucky Dreams) और हर सपने का अपना मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र में कुछ सपनों को बेहद शुभ बताया गया है. माना जाता है कि ऐसे सपने जिस व्‍यक्ति को आते हैं, उसे खूब पैसा मिलता है. उसकी जिंदगी में खुशियां दस्‍तक (dream lucky) देती हैं. या ये भी कह सकते हैं कि ये सपने उसका नसीब खोलकर रख देते हैं. इसलिए, आज आज हम आपको कुछ ऐसे ही बेहद शुभ (Dream Astrology) माने गए सपनों के बारे में बताने (dream ka matlab) जा रहे हैं. 

यह भी पढ़े : Varuthini Ekadashi 2022 Date, Shubh Muhurat: वरुथिनी एकादशी के दिन बना रहा है त्रिपुष्कर योग, जानें तिथि और शुभ मुहूर्त

सपने में खुद को दूध पीते हुए देखना: 
अगर आप सपने में खुद को दूध पीते हुए देखते हैं तो, इसका मतलब है कि आपको बड़ा लाभ होने वाला है. ये धन लाभ होने का बड़ा संकेत (5 lucky dreams) होता है.  

सपने में दिखे कमल का फूल: 
कमल का फूल धन की देवी मां लक्ष्‍मी का प्रिय फूल होता है. अगर आपको भी सपने में कमल का फूल दिखे तो मान लें कि आप पर मां लक्ष्‍मी की कृपा हो गई है और आपको खूब सारा पैसा (fruit tree dream) मिलने वाला है. 

यह भी पढ़े : Varuthini Ekadashi 2022 Puja Vidhi: वरुथिनी एकादशी के दिन इस विधि से करें विष्णु जी की पूजा, फल प्राप्त होगा तीन गुना

सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ देखना: 
अगर आपको सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ दिखता है. तो, इसका अर्थ है कि आप जल्‍द ही अमीर होने वाले हैं. यदि किसी व्‍यापारी को ऐसा सपना आए तो ये उसे कोई बड़ा ऑर्डर मिलने (lotus flower dream) का संकेत होता है.

सपने में दिखे हाथी:
हिंदू धर्म में हाथी को बहुत ही शुभ माना गया है. वास्‍तु शास्‍त्र में हाथी को बेहद शुभ मानते हुए घर में हाथी की मूर्ति रखने की सलाह दी जाती है. इसी तरह सपने में अगर आपको हाथी दिखे तो आपको न केवल खूब सारा पैसा, बल्कि मान-सम्‍मान (elephant dream) भी मिलने वाला है.