logo-image

Feng Shui Tips For Unmarried People: अनमैरिड लोग अपने बेडरूम में न रखें ये सामान, डूब जाएगी वरना प्रेम की नैय्या

चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई (feng shui tips) में अनमैरिड लोगों के बेडरूम को लेकर कुछ जरूरी बातें बताई गईं हैं. इन चीजों को कमरे में रखने से उनकी लव लाइफ और शादी-शुदा जिंदगी में मुसीबतें (feng shui tips for singles) आ सकती हैं.

Updated on: 13 Jun 2022, 08:53 AM

नई दिल्ली:

जिस तरह से सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) के माध्यम से लोगों के व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से चीनी वास्तु शास्त्र चीनी वास्‍तु शास्‍त्र फेंगशुई (feng shui tips) की मदद से भी ढेरों समस्‍याओं को दूर करने का तरीका निकाला जा सकता है. इतना ही नहीं उसमें जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए कुछ खास चीजों (feng shui bedroom) को घर-दफ्तर में रखने की सलाह दी गई है. फेंगशुई में बेडरूम को लेकर भी जरूरी बातें बताई गईं हैं. 

यह भी पढ़े : Bel Patra On Shivling: शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाते हुए रखें इन बातों का ध्यान, शिव जी हो जाते हैं अप्रसन्न और उठाने पड़ते हैं भारी नुकसान

जिसके मुताबिक अनमैरिड लोगों के बेडरूम में कुछ चीजों का होना बड़े नुकसान का कारण बन सकता है. ये चीजें उनकी लव लाइफ और शादी-शुदा जिंदगी में मुसीबतें (feng shui tips for singles) ला सकती हैं. तो, जिन लोगों की शादी नहीं हुई है और जिनके कमरे में ये चीजें (feng shui tips for home) रखी हुईं हैं, वे इन्‍हे तुरंत हटा दें.

यह भी पढ़े : Vat Purnima 2022 Vrat Banyan Tree Significance: वट पूर्णिमा व्रत के दौरान बरगद के वृक्ष का जानें महत्व, हर बाधा होगी दूर

बेडरूम में पार्टीशन होना, कमरे की छत के बीच से बीम का जाना या कमरे के बीच में खंभे वगैराह का होना उनकी शादी में रुकावटें पैदा करता है. ऐसे कमरे (feng shui tips for bedroom) में नहीं सोना चाहिए. 

जिन लोगों की शादी नहीं हुई है और अगर उनके बेडरूम में अटैच्‍ड टॉयलेट-वॉशरूम है तो उसका दरवाजा हमेशा बंद रखें. खासतौर पर टॉयलेट का दरवाजा अगर बेड के सामने खुलता हो तो दरवाजे को हमेशा बंद रखें. 

वैसे तो सभी को आइने से बचना चाहिए. लेकिन, अविवाहित लोगों को खासतौर से अपने बेडरूम में आइना नहीं रखना चाहिए. यदि उनके बेडरूम में आइना हो तो उसे ज्‍यादातर समय ढककर रखें. 

यह भी पढ़े : Vat Purnima 2022 Vrat Vishesh Rules: वट पूर्णिमा व्रत में रखें इन विशेष बातों का ध्यान, जीवन में सुख-समृद्धि का होगा वास

अनमैरिड लोगों को अपने बेडरूम में बेड ऐसे नहीं रखना चाहिए कि बेड का कोना किसी खिड़की या दीवार से चिपका हुआ रहे. 

जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उन्हें अपने बेडरूम में टीवी-कंप्यूटर नहीं रखने चाहिए. ये उनके जीवन में गलतफहमियों और संवाद की कमी का कारण बन सकते हैं. ये चीजें लव लाइफ में मुश्किलें लेकर आती हैं. 

अनमैरिड लोगों को अपने बेडरूम में नदी, तालाब, झरने वगैराह पानी से जुड़ी कोई भी तस्‍वीरें नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करना उनकी शादी में मुसीबतें डाल सकता है. 

अविवाहित या अनमैरिड लोगों को कभी भी 2 गद्दे वाले बेड पर नहीं सोना चाहिए. ये उनके जीवन में नकारात्‍मकता लेकर आता है. इसके साथ ही उनकी लव लाइफ में परेशानियां (fengshui tips for unmarried people) भी खड़ी करता है.