News Nation Logo
Banner

Saturday Tips: शनिवार को न खरीदें ये सामान, रिश्तों में बढ़ जाती है दरार और असफलता लगती है हाथ

शास्त्रों में सुबह उठने और रात को सोने (Saturday Tips For Shanidev) का दिन निश्चित होता है, उसी तरह सामान खरीदने का भी विशेष दिन होता है. तो, चलिए उन विशेष नियमों (Astrology tips for Saturday) के बारे में जानते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 30 Apr 2022, 07:27:51 AM
Saturday Tips For Shanidev

Saturday Tips For Shanidev (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

हिंदू धर्म में हर काम के लिए दिन, समय और सही मुहूर्त (saturday tips) तय होता है. जिससे कि उस काम को करने के बाद सही परिणाम मिल सकें. वास्तु के अनुसार वैसे तो कोई भी सामान किसी भी दिन नहीं खरीदा जा सकता है. कुछ सामान दिन देखकर ही खरीदे जाते हैं. जिस तरह शास्त्रों में सुबह उठने और रात को सोने का दिन निश्चित होता है, उसी तरह सामान खरीदने का भी विशेष दिन होता है. तो, चलिए उन विशेष नियमों (Astrology tips for Saturday) के बारे में जानते हैं. 

यह भी पढ़े : Akshaya Tritiya 2022, Shopping: अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने से कई ज्यादा इन चीजों को खरीदना होता है शुभ, मां लक्ष्मी के अक्षय कलश से होती है धन की वर्षा

शनिवार के दिन तेल का दान करना शुभ माना जाता है. लेकिन, इस दिन भूलकर भी तेल न खरीदें. ऐसा माना जाता है कि काले श्वान को सरसों के तेल का हलवा खिलाने से शनि की दशा (Shanivar ko ye chizein na Khariden) टल जाती है.

शनिवार के दिन लोहे से बनी चीजों को दान करने का भी विशेष महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन लोहे की चीजें दान करने से शनिदेव की कोप दृष्टि निर्मल हो जाती है. वहीं, घाटे में चल रहा आपका बिजनेस भी आपको फायदा देने लगता है. शनिदेव यंत्रों से होने वाली दुर्घटनाओं से भी शनिदेव बचाते हैं.

यह भी पढ़े : Vaishakh Purnima 2022, Yamraj Connection: भगवान विष्णु की प्रिय पूर्णिमा का क्या है यमराज से नाता? मृत्यु टाल सकता है जागृत अमृत कलश

माना जाता है कि शनिवार के दिन काले रंग के चमड़े के जूते नहीं खरीदने चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इस दिन काले जूते पहनने वाले व्यक्ति को काम में असफलता ही हाथ लगती है. 

शनिवार के दिन ईंधन खरीदने से भी मना किया जाता है. इस दिन ईंधन खरीदकर घर लाने से परिवार के सदस्यों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

यह भी पढ़े : Kapur Totka For Health and Home: घर के वास्तु और सेहत से जुड़ी हर परेशानी होगी दूर, जब इस तरह इस्तेमाल करेंगे कपूर

ऐसा कहा जाता है कि शनिवार के दिन कागज या कलम नहीं खरीदने चाहिए. इन्हें खरीदने के लिए गुरुवार का दिन श्रेष्ठ होता है. शनिवार के दिन इन्हें खरीदने से ये लोगों को अपयश का भागी बनाती है. 

शनिवार के दिन कैंची भी नहीं खरीदनी चाहिए. माना जाता है कि इस दिन खरीदी गई कैंची रिश्तों में तनाव लेकर आती है. इसलिए, अगर कैंची खरीदना चाहते हैं तो किसी दूसरे दिन खरीद (never buy these things on saturday) सकते हैं.  

First Published : 30 Apr 2022, 07:27:51 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.