logo-image

Hastrekha Shastra: हाथों में होती है ऐसी रेखा, लव लाइफ बीतती है अच्छी और बरसता है खूब पैसा

हाथ की रेखाएं (Palmistry) लोगों के जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी ही रेखाओं (hastrekha shastra) और हथेली की उन स्थितियों के बारे में बताते हैं जो लोगों के भाग्‍यशाली होने की ओर इशारा करती हैं.

Updated on: 19 Jun 2022, 03:01 PM

नई दिल्ली:

हाथ की रेखाएं (Palmistry) लोगों के जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. हस्‍तरेखा शास्‍त्र (hastrekha shastra) की मदद से हम ये आसानी से जान सकते हैं कि लोग अमीर बनेंगे या गरीब रहेंगे. उसे सफलता जल्‍दी मिलेगी या देर से मिलेगी. उसकी सेहत, वैवाहिक जीवन वगैराह (lucky lines in palm) सब कैसा रहेगा. तो, चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही रेखाओं और हथेली की उन स्थितियों के बारे में बताते हैं जो लोगों के भाग्‍यशाली होने की ओर इशारा करती हैं. ऐसे लोगों को अपने जीवन में कभी न कभी खूब धन-दौलत (career line in palmistry) मिलती है.  

यह भी पढ़े : Cat Eye Stone For Rahu Ketu Upay: राहु-केतु के प्रकोप से बचने के लिए करें इस रत्न का इस्तेमाल, शुभ फल होगा प्राप्त

यदि मणिबंध से निकलकर कोई सीधी और स्पष्ट रेखा शनि पर्वत तक जाए तो ऐसा जातक बहुत ही लकी होता है. उसे अकूत धन दौलत मिलती है. साथ ही वह अपार जमीन-संपत्ति का मालिक बनता है. 

जिनके हाथ में मस्तिष्क रेखा पर त्रिकोण का निशान बने वे जातक खूब सारी पैतृक संपत्ति पाते हैं. इन लोगों को अपने जीवन में सारे ऐशो-आराम मिलते हैं. 

अगर किसी के हाथ में 2 सूर्य रेखा हों तो ऐसे लोग धन-दौलत के साथ-साथ खूब ख्‍याति भी पाते हैं. 

यह भी पढ़े : Masik Janmashtami 2022 Date and Shubh Muhurat: मासिक कृष्ण जन्माष्टमी का व्रत रखें इस तिथि, पाप होंगे नष्ट और मान मर्यादा में होगी वृद्धि

अगर शुक्र पर्वत पर वर्ग का निशान बने तो लोग शादी के बाद भी अमीर बनते हैं. ऐसे लोगों को अपने ससुराल से भी पैसा मिलता है और वे अपनी पत्‍नी के भाग्‍य से भी खूब पैसा (rare palm lines) कमाते हैं. 

हाथ में कोई रेखा भाग्य रेखा से निकलकर सूर्य रेखा तक जाए तो ऐसे व्‍यक्ति को अपने जीवन में अचानक ढेर सारा पैसा मिलता है. ऐसे जातक खूब धन-दौलत के मालिक बनते हैं. 

यह भी पढ़े : Masik Kalashtami 2022 Pujan Vidhi: मासिक कालाष्टमी व्रत के दिन अपनाएं ये पूजा विधि, समस्याओं से मिलेगा छुटकारा और बाधाएं होंगी खत्म

जिन लोगों के हाथ में चक्र, ध्‍वज, स्‍वास्तिक या मछली का निशान हों वे जातक अपने जीवन में अपार धन-दौलत के साथ मान-सम्‍मान भी पाते हैं. 

अंगूठे के नीचे स्थित शुक्र पर्वत यदि अच्‍छी तरह विकसित हो तो जातक खूब धनवान बनता है. वह अपने जीवन में सारे सुख पाता है. साथ ही उसकी लव लाइफ (success line in hand) भी अच्‍छी रहती है.