logo-image

Money Line in Hand: हाथ में अगर है ये शुभ लकीर, कुछ ही दिनों में बन जाएंगे आप अमीर

हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha shastra) से हथेलियों में बनी रेखआओं (palmistry) और चिन्हों का आंकलन करके लोगों के जीवन के बारे में जानकारी दी जाती है. तो चलिए आपको हाथ में मौजूद उन शुभ रेखाओं के बारे में जो आपको करोड़पति (money line in palm) बनाती हैं.

Updated on: 04 Apr 2022, 01:05 PM

नई दिल्ली:

जैसे ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) की मदद से किसी के जीवन के बारे में पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से हस्तरेखा शास्त्र (Hastrekha shastra) से हथेलियों में बनी रेखआओं (palmistry) और चिन्हों का आंकलन करके लोगों के जीवन के बारे में जानकारी दी जाती है. हस्तरेखा शास्त्र में लोगों के हाथों में मौजूद रेखाओं और चिन्हों के द्वारा उसकी आर्थिक स्थिति (money line in hand), स्वास्थ्य, करियर, स्वभाव और वैवाहिक जीवन के बारे में बताया जा सकता है. इसके अलावा आप कितने धनवान होंगे ये भी हस्तरेखा के जरिए पता लगाया जा सकता है. तो चलिए आपको हाथ में मौजूद उन शुभ रेखाओं के बारे में जो आपको करोड़पति (money line in palm) बनाती हैं.   

यह भी पढ़े : Kamada Ekadashi 2022: कामदा एकादशी की जानें तिथि, विधि और महत्व ये खास, विष्णु भगवान की पूजा से होता है पापों का नाश

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के हाथ मुलायम, भाग्य रेखा स्पष्ट, हाथ की बीच वाली उंगली और अनामिका यानी रिंग फिंगर वाली उंगली बराबार हों. इसके अलावा गुरु पर्वत पर त्रिकोण का निशान हो ऐसे लोग काफी धनवान बनते हैं. ऐसे लोगों को अचानक से बहुत धन प्राप्त होने के आसार (money line in palmistry in hindi) रहते हैं. 

इसके अलावा जिन लोगों के हाथ में सभी ग्रहों के पर्वत उठे हुए होते हैं ऐसे लोगों को करोड़पति बनते हैं. कहा जाता है कि ऐसे लोग जिस काम में हाथ डालते हैं उसमें सफलता पाते हैं.

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Cursed Clothes: चैत्र नवरात्रि के दौरान इन कपड़ों को पहनना होता है अशुभ, मां दुर्गा हो जाती हैं नाराज

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, ऐसा कम ही लोगों के हाथ में देखने को मिलता है, जिनके हाथ में भाग्य रेखा कलाई के ऊपरी भाग से शुरू होकर सीधे शनि पर्वत पर पहुंचती हो, अगर किसी के हाथ में ऐसी रेखा देखने को मिलती है तो इसका मतलब ये है कि वो व्यक्ति बहुत ही ज्यादा धनवान होगा. 

यदि किसी के हाथ में जीवन रेखा के साथ मंगल रेखा अंत तक बनी रहती है, तो ऐसे जातक धन के मामले में काफी भाग्यशाली होते हैं. इन्हें पैतृक संपत्ति से भी खूब लाभ प्राप्त होने के आसार रहते हैं. इसके साथ ही ये अगर ठान लें तो लाइफ में कुछ भी हासिल कर (dhan rekha in hand) सकते हैं.