logo-image

Habits Make You Poor: इन आदतों को नहीं छोड़ा जल्दी, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज और जीवन में छा जाएगी कंगाली

गरुड़ पुराण (garuda purana) में भी इस बात का जिक्र है कि किस काम को करने से लोगों के जीवन में दरिद्रता आती है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन-सी आदतें (habits of human make poor) हैं जिनसे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

Updated on: 06 Apr 2022, 08:10 AM

नई दिल्ली:

हर इंसान की अपनी आदतें (garuda purana lesson) होती हैं. जिन्हें बदलना बहुत मुश्किल होता है. आपके पास कितना ही पैसा और ऐशो आराम क्यों न हो. लेकिन, ये सिर्फ चाहने भर से नहीं मिलता है. अगर आपकी किस्मत में होगा तो ही मिलेगा. लेकिन, अगर आपमें ये आदतें हैं तो आप अपनी किस्मत अपने ही हाथ से खराब करके कामयाबी से वंचित रह सकते हैं. गरुड़ पुराण (garuda purana) में भी इस बात का जिक्र है कि किस काम को करने से लोगों के जीवन में दरिद्रता आती है. तो, चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन-सी आदते (habits of human make poor) हैं. 

यह भी पढ़े : Budhwar Upay: गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को करें ये खास उपाय, दूर हो जाएंगी सारी बाधाएं

गरुड़ पुराण के मुताबिक जो लोग वक्त को आराम में गुजार देते हैं. ऐसे लोगों से देवता नाराज हो जाते हैं और उनके जीवन में दरिद्रता आ जाती है. इसके साथ ही जो लोग शरीर की सफाई नहीं करते उनके जीवन में कंगाली जैसी स्थिति बनी रहती है. 

गरुड़ पुराण के मुताबिक जो इंसान गंदे कपड़े पहनता है. उस से मां लक्ष्मी नाराज रहती हैं. मां लक्ष्मी को साफ-सफाई बेहद पसंद है. इसलिए वो उसी घर में वास करती हैं जहां पर स्वच्छता बनी रहती है. 

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Maa Skandmata Mantra, Bhog and Shubh Muhurat: मां स्कंदमाता का पढ़ें ये मंत्र और लगाएं इस पकवान का भोग, सुख होगा प्राप्त और दूर हो जाएंगे सारे रोग

अगर कोई इंसान मेहनत से पीछे हटता है और दिए गए काम को सही ढंग से नहीं करता है. उससे भी मां लक्ष्मी नाराज रहती हैं. गरुड़ पुराण में ऐसे स्वभाव से बचने के लिए कहा गया है.

गुरुड़ पुराण के मुताबिक जिन लोगों को पैसे का घमंड हो जाता है उसकी बुद्धि भ्रष्ट हो जाती है. जिसकी वजह से लोग धन को बेकार कर दरिद्रता को बुला लेते हैं. ऐसे स्वभाव और चरित्र वाले लोगों के घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं (habits keeping you poor) होता है.