logo-image

Holi 2022: होली पर करें ये उपाय, आर्थिक और मानसिक समस्याओं से छुटकारा पाएं

वास्तु और ज्योतिष मान्यता के अनुसार रंगों का त्योहार होली ऐसा दिन है जिस पर आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्टों से निपटने के लिए किए गए उपाय (holika dahan upay 2022) बहुत ही जल्दी लाभ प्रदान करते हैं. ऐसे में आप भी होली पर इन उपायों को आजमा सकते हैं.

Updated on: 10 Mar 2022, 10:50 AM

नई दिल्ली:

आज कल के लोग सबसे ज्यादा मानसिक परेशानियों से जूझ रहे हैं. जिससे निकलने का समाधान नजर नहीं आता. लेकिन, वास्तु और ज्योतिष मान्यता के अनुसार रंगों का त्योहार होली ऐसा दिन है जिस पर आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्टों से निपटने के लिए किए गए उपाय (holika dahan upay 2022) बहुत ही जल्दी लाभ प्रदान करते हैं. ऐसे में आप भी होली पर इन उपायों को आजमाकर हर तरह की प्रॉब्लम से बाहर (holi 2022 date) आ सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Lord Vishnu Mantra: गुरुवार के दिन विष्णु जी के इन मंत्रों का करेंगे जाप, बरसेगा धन और कट जाएंगे सारे पाप

उपाय 

कई बार घर में नेगेटिव एनर्जी का वास हो जाता है. जिसकी वजह से लगातार घर में कलह बनी रहती है. इस प्रॉब्लम को दूर करने के लिए आप होली की थोड़ी-सी अग्नि को अपने घर ले आएं और पूरे घर में उसे घुमाकर अपने घर के आग्नेय कोण में उस अग्नि को तांबे या मिट्टी के पात्र में रख दें. धीरे-धीरे कलह खत्म होकर मेलजोल का माहौल (holi ke upay) बनने लगेगा. 

कई लोगों को रात में डर लगता है, बुरे सपने आते हैं तो होली के दिन (holika dahan 2022) एक जूट वाला नारियल, काले तिल और पीली सरसों एक-साथ लेकर उसे सात बार अपने सिर के ऊपर उतार कर जलती होलिका में डाल देने से आपकी ये प्रॉब्लम दूर हो जाएगी. 

यह भी पढ़े : Maa Laxmi Blessings: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, वरना घर में गरीबी बनकर आ जाएगी मेहमान

होलिका दहन के समय अलसी, गेहूं, मटर और चनों को अग्नि में डालने से आर्थिक तंगी से छुटकारा (holashtak 2022) मिलता है.

यदि आपको बिजनेस में बार-बार नुकसान हो रहा है, तो होली के दिन अपने बिजनेस प्लेस के मुख्य दरवाजे पर गुलाल छिड़कें और उस पर चौमुखा दीपक जलाएं. दीपक जलाते समय मां लक्ष्मी से धन हानि से बचने की प्रार्थना करें. ऐसा करने से आपको बहुत फायदा होगा. 

यह भी पढ़े : Sheetala Ashtami 2022: शीतला अष्टमी का जानें शुभ महूर्त, महत्व और तिथि, घर में आएगी सुख शांति

यदि आप लगातार बीमार रहते हैं और दवाई लेने के बाद भी बीमारी पीछा नहीं छोड़ती है तो एक सूखा गोला लेकर उसमें अलसी का तेल, काले तिल और थोड़ा सा गुड़ डालें और इस गोले को जलती हुई होलिका में डाल दें. इससे आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा.