News Nation Logo
Breaking
Banner

Sita Navami 2022 Upay: सीता नवमी के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, बाधाओं से मुक्ति और धन संकट से छुटकारा पाएं

इस साल 10 मई को सीता नवमी (sita navami 2022) पड़ रही है. अगर आपके जीवन में किसी तरह की समस्या चल रही है तो, आप आज के दिन कुछ विशेष उपाय (sita navami 2022 upay) कर सकते हैं. इससे आपके जीवन में बदलाव आ जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 09 May 2022, 12:41:59 PM
Sita Navami 2022 Upay

Sita Navami 2022 Upay (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

इस साल 10 मई को सीता नवमी (sita navami 2022) पड़ रही है. वैशाख के महीने में शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मां सीता प्रकट हुई थी. देवी सीता का विवाह भगवान राम से हुआ था, जिनका जन्म भी चैत्र माह के शुक्ल पक्ष के दौरान नवमी तिथि को हुआ था. हिंदू कैलेंडर में सीता जयंती (sita jayanti) रामनवमी के एक महीने के बाद आती है. जनक पुत्री होने के कारण उन्हें जानकी के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन को बेहद शुभ माना गया है. अगर आपके जीवन में किसी तरह की समस्या चल रही है तो, आप आज के दिन कुछ विशेष उपाय (sita navami 2022 upay) कर सकते हैं. इससे आपके जीवन में बदलाव आ जाएगा. 

यह भी पढ़े : Avoid taking these things for Free: इन चीजों को लिया अगर मुफ्त, तो जीवन को घेर लेगा भयंकर कष्ट

विशेष मनोकामना पूर्ति के लिए 

सीता नवमी पर किसी विशेष मनोकामना पूरी करवाने के लिए श्रीराम के मंदिर में जाकर हनुमान जी की मूर्ति का सिंदूर लेकर मां सीता के चरणों में चढ़ाएं. ऐसा पूरे दिन में सुबह, दोपहर और शाम तीन बार करें. इसके साथ ही तीनों बार अपनी मनोकामना को माता के समक्ष कहें. माना जाता है कि ऐसा करने से जीवन की बड़ी से बड़ी मुसीबत टल जाती है और व्यक्ति की सारी मनोकामनाएं (sita navami 2022 puja) पूरी हो जाती हैं. 

बाधाओं से मुक्ति के लिए 

अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की समस्या चल रही है तो, सीता नवमी के दिन प्रभु श्रीराम और माता सीता की पूरे विधि-विधान से पूजा करें. इसके साथ ही जीनकी स्तोत्र और राम स्तुति का पाठ करें. इसके बाद सुंदरकांड पढ़ें. अंत में क्षमायाचना करके भगवान से अपनी हर बाधा को दूर करने की प्रार्थना करें. इस उपाय से आपके जीवन का हर संकट दूर (sita navami 2022 vrat) हो जाएगा. 

यह भी पढ़े : Kedarnath Dham Yatra Connection with Badrinath: इस कारण से आज तक कोई नहीं कर पाया केदारनाथ यात्रा के बिना बद्रीनाथ धाम की यात्रा पूरी, इन शक्तियों का होता है प्रभाव

धन संकट से छुटकारा पाने के लिए 

अगर आपके जीवन में किसी तरह का धन संकट चल रहा है तो, इससे छुटकारा पाने के लिए प्रभु श्रीराम के मंदिर में जाएं और केसरिया झंडा लगाएं. इसके साथ ही प्रभु श्रीराम और माता सीता को पीले वस्त्र अर्पित करें, पीले फूलों की माला पहनाएं और साथ ही पीले चावल का भोग लगाएं. भगवान राम के मंत्रों का जाप करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से भगवान राम प्रसन्न होते हैं और माता सीता और हनुमान जी भी प्रसन्न होते हैं. ऐसा करने से लोगों के संकट (sita navami 2022 katha) भी दूर हो जाते हैं. 

First Published : 09 May 2022, 12:41:59 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.