logo-image

Avoid taking these things for Free: इन चीजों को लिया अगर मुफ्त, तो जीवन को घेर लेगा भयंकर कष्ट

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजों को फ्री में लेना नकारात्मक प्रभाव डालता है और जीवन को बर्बादी की डगर तक ले जाता है. ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो चीजें जिन्हें फ्री में कभी नहीं लेना चाहिए.

Updated on: 09 May 2022, 10:52 AM

नई दिल्ली :

Avoid taking these things for Free: अक्सर लोगों की आदत होती है फ्री में मिल रही चीजों को बिना सोचे समझे लेने की. मुफ्त में मिलने पर लोग बेहद खुश भी होते हैं लेकिन ये आदत आपके जीवन के लिए घातक साबित हो सकती है. कुछ चीजों को फ्री में लेना नकारात्मक असर डालता है और जीवन को बर्बादी की डगर तक ले जाता है. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि ज्योतिष शास्त्र की काल गणना के अनुसार, मनुष्य के जीवन पर ग्रहों का बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है. मुफ्त में मिलने वाली चीजें कभी कभी आपके ग्रह के साथ मेल नहीं खाती हैं और इसी कारण से ये चीजें आके लिए बुरी और मुसीबत को बुलावा देने वाली साबित होती हैं. ऐसे में चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो चीजें जिन्हें फ्री में कभी नहीं लेना चाहिए.  

यह भी पढ़ें: Kedarnath Dham Yatra Connection with Badrinath: इस कारण से आज तक कोई नहीं कर पाया केदारनाथ यात्रा के बिना बद्रीनाथ धाम की यात्रा पूरी, इन शक्तियों का होता है प्रभाव

नमक नहीं लेना चाहिए
नमक का सीधा संबंध शनिदेव से है. अगर आप किसी से नमक ले रहे हैं, तो उसके बदले उसे कुछ न कुछ अवश्य दे दें क्योंकि अगर आप नमक लेते हैं तो उससे शनिदेव रुष्ट हो जाते हैं और आपके ऊपर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. इससे गरीबी आती है.

सुई नहीं लेनी चाहिए
किसी दूसरे से सूई मांगने पर आपके घर में क्लेश का वातावरण पैदा होता है. शनि देव रुष्ट हो जाते हैं. साथ ही राहु का प्रतिकूल प्रभाव भी  पड़ता है.

लोहा नहीं लेना चाहिए
लोहे का संबंध भी शनिदेव महाराज से हैं. इसलिए लोहे का लेनदेन भी नहीं करना चाहिए. आप शनिवार के दिन लोहा खरीदने से बचें. मशीन या अन्य कोई उपकरण खरीदने की सोच रहे हो तो खरीद सकते हैं.

तेल नहीं लेना चाहिए
कभी भी किसी से तेल मांगने की गलती नहीं करनी चाहिए. इससे आपके आपसी संबंध  बिगड़ जाते है. साथ ही शनि का प्रकोप शुरू हो जाता है.

रूमाल नहीं लेना चाहिए
रुमाल रखना स्वच्छता का प्रतीक है. इसलिए आप किसी दूसरे का रुमाल इस्तेमाल न करें और न ही अपना रुमाल उसे दें. ऐसा करने से आपसी संबंध कमजोर होता है.