logo-image

Sawan 2022 Jyotish Upay: सावन में करें ये ज्योतिषीय उपाय, धन आगमन के नए अवसर और रोग-दोष से मुक्ति पाएं

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) में श्रावण के महीने में सुख-शांति और समृद्धि और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ खास उपाय (sawan 2022 jyotish upay) बताए गए हैं.

Updated on: 17 Jul 2022, 10:56 AM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में सावन माह (sawan 2022 month) का विशेष महत्व होता है. जो कि 14 जुलाई से आरंभ हो चुका है. ऐसे में भगवान भोलेनाथ के भक्तों के लिए ये महीना त्योहार की तरह ही है. माना जाता है कि सावन के महीने में भगवान शिव की आराधना से मनुष्य के सभी कष्ट (sawan 2022 lord shiva) दूर हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में श्रावण के महीने में सुख-शांति और समृद्धि और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं. माना जाता है कि जो भी सावन मास में इन उपायों को करता है वह न सिर्फ रोग और दोष से मुक्ति पाता है बल्कि आर्थिक परेशानियों से भी उसे छुटकारा मिलता है. तो, चलिए जानते हैं कि सावन के महीने में कौन-से ज्योतिषीय उपाय (sawan 2022 upay) करके परेशानियां से मुक्ति पाई जा सकती है.    

यह भी पढ़े : Sawan 2022 Shri Krishna Ka Rahasya: सावन में श्री कृष्ण के बिना अधूरी है भोलेनाथ की पूजा, महादेव की भक्ति के साथ कान्हा के रहस्य से जुड़ा है ये माह

सावन माह के ज्योतिषीय उपाय - (sawan 2022 jyotish upay)

सावन के महीने में पति-पत्नी साथ मिलकर भगवान शंकर का पंचामृत से अभिषेक करने से दांपत्य जीवन में आ रही परेशानी समाप्त होती हैं.    

आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने के लिए सावन के सोमवार को अनार के रस से शिव शंभू का अभिषेक करें.   

अगर शादीशुदा जोड़े सावन के सभी सोमवार का व्रत रखते हैं, तो उनके जीवन की सभी विपत्तियां दूर हो जाएंगी.   

यह भी पढ़े : Sawan 2022 Lord Shiva Worship Plate: सावन की पूजा में भूलकर भी शामिल न करें ये सामग्री, भोलेनाथ हो जाते हैं क्रोधित

 

=सावन के किसी सोमवार को केवल एक बार सरसों के तेल से भगवान शिव का रुद्राभिषेक करने से परिवार के सभी सदस्यों को रोग और दोष से मुक्ति मिलती है.     

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक नौकरी और व्यवसाय में तरक्की के लिए श्रावण मास की शिवरात्रि पर माता पार्वती को चांदी की बिछिया या पायल अर्पित करने से धन आगमन के नए अवसर प्राप्त होंगे.  

श्रावण मास में भगवान शिव और माता पार्वती को केसर मिश्रित खीर का भोग लगाने से धन प्राप्ति (sawan 2022 money upay) के मार्ग भी खुलेंगे.