logo-image

Raviwar Special Upay: रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय, करियर में सफलता और ठप बिजनेस में भी बढ़ोतरी पाएं

आज के दिन कुछ खास उपाय (sunday upay) करने के लिए बड़ा ही शुभ संयोग है. तो, चलिए आपको बताते (ravivar upay) हैं कि इस दिन विभिन्न शुभ फलों की प्राप्ति के लिए, जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए, घर में धन-धान्य की बढ़ोतरी के लिए क्या उपाय करने हैं.

Updated on: 01 May 2022, 07:26 AM

नई दिल्ली:

आज वैशाख माह (vaishakh month 2022) के मई महीने का पहला रविवार है. वैशाख शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि और भरणी नक्षत्र के साथ ही आयुष्मान योग और रविवार का दिन है. आज का दिन सूर्यदेव (lord suryadev) को समर्पित होता है. आज के दिन कुछ खास उपाय (sunday upay) करने के लिए बड़ा ही शुभ संयोग है. तो, चलिए आपको बताते (ravivar ke totke) हैं कि इस दिन विभिन्न शुभ फलों की प्राप्ति के लिए, जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए, घर में धन-धान्य की बढ़ोतरी के लिए, दाम्पत्य संबंधों में चल रही परेशानी को दूर करने के लिए क्या उपाय (raviwar upay) कर सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Akshaya Tritiya 2022 Mistakes: अक्षय तृतीया के दिन न करें ये गलतियां, मां लक्ष्मी के क्रोध से छा जाएगी दरिद्रता

अगर आप करियर में सफल नहीं हो पा रहे हैं. तो, तरक्की के लिए रविवार के दिन अपने पास एक हल्दी और दो इलायची के जोड़े रखने चाहिए. आज पूरा दिन आप इन्हें अपने पास रखे रखें. अगले दिन इन्हें किसी मन्दिर में अर्पित कर दें. ऐसा करने से आप करियर में अपना बेस्ट देने में सफल होंगे. 

अगर आप अपने बिजनेस में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, लेकिन किसी वजह से नहीं कर पा रहे हैं तो अपने बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए रविवार के दिन आपको एक सफेद रंग की कमीज लेकर किसी कुम्हार या किसान को गिफ्ट करनी चाहिए. ऐसा करने से आप अपने बिजनेस में अच्छी खासी बढ़ोतरी कर पाएंगे. 

यह भी पढ़े : Vinayak Chaturthi 2022 Upay: वैशाख माह में विनायक चतुर्थी पर इस शुभ योग में करें ये चमत्कारी उपाय, गणेश जी का आशीर्वाद पाएं

अगर आप अपने घर में धन-धान्य की बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो रविवार के दिन आपको लक्ष्मी जी की उपासना करनी चाहिए. आज शाम के समय आपको माता लक्ष्मी के आगे घी का दीपक जलाना चाहिए और हाथ जोड़कर धन-धान्य की बढ़ोतरी के लिए माता से प्रार्थना करनी चाहिए. ऐसा करने से आपके घर में धन-धान्य की बढ़ोतरी (ravivar ke totke) होगी.  

अगर आपके जीवनसाथी की तरक्की रुक गई है और वो आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं तो, रविवार के दिन आपको उनके हाथों से ज्वार का दान कराना चाहिए. अगर वो खुद से न करें तो उनकी जगह आप भी दान कर सकते हैं. ऐसा करने से आपके लाइफ पार्टनर की तरक्की (ravivar ke achuk upay) होने लगेगी.