News Nation Logo

Women In Dream Meaning: सपने में औरतों का दिखता है ये रूप, धन की होती है प्राप्ति और गृह कलह से मिलता है छुटकारा

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 07 Jun 2022, 09:52:25 AM
Women in swapna shastra

Women in swapna shastra (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) में नींद में देखे जाने वाले हर सपना कोई न कोई संदेश (dream meaning) देता है. ये ही सपने हमें भविष्य की घटनाओं के बारे में सचेत करते हैं. इनमें कुछ सपने बेहद दुखद होते हैं. तो, कुछ महत्वपूर्ण भी होते हैं. रात में आने वाले सपने शुभ और अशुभ घटनाओं को लेकर चेतावनी भी देते हैं. यदि सपना ब्रह्ममुहूर्त में देखा गया हो तो ऐसा सपना सप्ताह के अंदर ही सच हो जाता है, लेकिन इससे पहले के सपने का (swapan shastra) फल मिलने में एक महीना लगता है. 

यह भी पढ़े : Dhumavati Jayanti 2022 Significance: धूमावती जयंती का जानें महत्व, मिटेंगे संताप और अभीष्ट फल की होगी प्राप्ति

लोगों को तरह-तरह के सपने आते हैं. इन सपनों का संबंध हमारी वास्तविक जीवन से होता है. कई बार लोग सपने में महिलाओं को भी देखते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में स्त्रियों को देखने के शुभ और अशुभ परिणाम हो सकते हैं. तो, चलिए आपको बताते हैं कि सपने में महिलाओं (dream indications) को देखना कैसा होता है.

यह भी पढ़े : Ganga Dussehra 2022 Upay: गंगा दशहरा के दिन करें ये चमत्कारी उपाय, रोगों से मुक्ति और नौकरी में आ रही बाधा से छुटकारा पाएं

सपने में महिलाओं को गहने पहने देखना
अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी महिला को गहने पहने हुए देखता है, तो इसका मतलब है कि उसका लंबे समय से अटका कोई काम पूरा होने वाला है. इसलिए, उसे सही योजना के साथ आगे बढ़ना चाहिए. ऐसा करने से आपको काम में मनचाही सफलता (women wear ornaments) हासिल होगी. 

सपने में किसी महिला से बातें करना 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में अगर कोई पुरुष किसी महिला से बात करता है, तो इसका अर्थ होता है कि उस व्यक्ति की समाज में इज्जत और मान-सम्मान (auspicious dream) बढ़ने वाला है.  

यह भी पढ़े : Ganga Dussera 2022 10 Auspicious Types Of Snaan: गंगा दशहरा के दिन 10 प्रकार के स्नान से खुलेगा दसमुखी सौभाग्य कलश

बूढ़ी महिला का दिखना
स्वप्न शास्त्र में माना गया है कि अगर सपने में कोई बूढ़ी महिला दिखाई देती है, तो समझ लें कि बहुत जल्द ही आपकी किस्मत खुलने वाली है. धन की प्राप्ति के साथ सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी के भी संकेत देता है. इसलिए, सपने में बूढ़ी महिला का दिखना खुशी की बात होती है.    
 
परी या सुंदर महिला का दिखना
सपने में किसी इंसान को सुंदर महिला या फिर परी दिखाई देती है, तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है. ऐस सपना घर में कलह-कलेश से छुटकारा मिलने की ओर संकेत करता है. इसके साथ ही, घर में सुख-शांति भी बनी रहती है. वहीं, इससे आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने के संकेत (beautiful women in dream) होते हैं.      

First Published : 07 Jun 2022, 09:52:25 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.