logo-image

Samudrik Shastra Eye Moles: जिन लोगों की आंखों के पास इस जगह होता है तिल, होते हैं बुद्धिमान और हर काम में होते हैं सफल

सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) के माध्यम से शरीर पर अलग-अलग जगहों पर पाए जाने वाले तिलों के आधार पर लोगों के व्यक्तित्व और जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों (Samudrik Shastra Mole) का पता लगाया जा सकता है.

Updated on: 25 Aug 2022, 12:40 PM

नई दिल्ली:

जिस तरह से हस्तरेखा शास्त्र के माध्यम से हाथ की रेखाओं को देखकर लोगों के भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. उसी तरह से सामुद्रिक शास्त्र (samudrik shastra) के माध्यम से शरीर पर अलग-अलग जगहों पर पाए जाने वाले तिलों के आधार पर लोगों के व्यक्तित्व और जीवन से जुड़ी कुछ खास बातों का पता लगाया जा सकता है. ऐसा ही कुछ हम आज बताने वाले हैं कि अगर किसी इंसान की आंखों में तिल (eye mole astrology) है. तो, उसका व्यक्तित्व कैसा होता है.   

यह भी पढ़े : Bhadrapada Amavasya 2022 Mahatva: 27 अगस्त को पड़ने जा रही है भादों की अमावस्या, जानें इसका गूढ़ महत्व

जिन लोगों की दाहिनी आंख की पलक पर कोई तिल होता है तो ऐसे लोग अधिक बुद्धिमानी माने जाते हैं. ये लोग भावुक तो होते हैं परंतु ज्यादातर फैसले दिमाग (right eye mole meaning) से लेते हैं. 

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, वे लोग जिनकी बाईं आंख के कोने के पास कोई तिल होता है. ऐसे लोग अपने प्रेमी से बेहद प्यार करते हैं और अपने प्यार को पाने के लिए लड़ाई-झगड़ा करने से भी पीछे नहीं हठते. 

यह भी पढ़े : Prayagraj Hanuman Ji Mandir History: यहां लेटे हुए हनुमान जी को स्नान कराने खुद आती हैं गंगा मैया

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की बाईं आंख की पलक पर कोई तिल होता है तो, ऐसे लोग काफी तेज दिमाग वाले होते हैं. ये लोग बड़ी प्लानिंग से काम करते हुए अपने काम में सफल हो जाते हैं.  

जिन लोगों के बाईं आंख के नीचे और नाक के पास तिल होता है. उनके लिए ऐसा कहा जाता है कि ये लोग सिर्फ अपने काम के बारे में ज्यादा चिंता करते हैं. वहीं इनका स्वभाव थोड़ा ईर्ष्यालु (samudrik shastra moles) भी होता है.