logo-image

Kankhajura Shubh Ashubh Sanket: घर में कानखजूरे का ऐसे दिखना देता है शुभ-अशुभ संकेत, टल जाती है सारी विपदाएं

कानखजूरा (kankhajura) अकसर वर्षा ऋतु में ही देखने को मिलते हैं. ये कीड़ा (centipede vastu tips) खतरनाक जरूर होता है. वास्तु जानकारों (vastu tips for kankhajura) के मुताबिक, कानखजूरे को राहु का प्रतीक माना गया है.

Updated on: 30 Jul 2022, 07:45 AM

नई दिल्ली:

बारिश का मौसम (kankhajura astrology) चल रहा है. ऐसे में आपने अक्सर एक कीड़े को घर में रेंगते (Kankhajura good bad luck) हुए देखा होगा. या यूं कहें कि घर में डेरा डालते हुए देखा होगा. ये अकसर वर्षा ऋतु में ही देखने को मिलते हैं. इस कीड़े का नाम कानखजूरा (Kankhajura) है. ये कीड़ा खतरनाक जरूर होता है. लेकिन, वास्तु शास्त्र के अनुसार, ये कीड़ा घर में  सौभाग्य और दुर्भाग्य दोनों लेकर आता है.   

वास्तु जानकारों (vastu tips for kankhajura) के मुताबिक, कानखजूरे को राहु का प्रतीक माना गया है. इसलिए, अगर आपके ये घर में दिख जाए तो, इसे मारे न बल्कि इसे बस घर के बाहर फेंक दें. क्योंकि कहते हैं कि कानखजूरी मारने से लोगों की कुंडली में राहुक की स्थिति कमजोर हो जाती है. इसके साथ ही इसका जिंदगी में अशुभ प्रभाव (kankhajura meaning in astro) पड़ता है. तो, चलिए जानते हैं कि कानखजूरा दिखना शुभ या अशुभ (centipede vastu tips) कैसे संकेत देता है.     

यह भी पढ़े : Hariyali Teej 2022 Importance Of Vrat For Unmarried Girls: सुहागिनों के लिए ही नहीं, कुंवारी कन्याओं के लिए भी है हरियाली तीज खास... व्रत पालन से मिलते हैं ये अनगिनत लाभ

कानखजूरे का यहां दिखना देता है सौभाग्य का संकेत -

कानखजूरा सिर्फ अशुभ संकेत नहीं देता. बल्कि, सौभाग्य का भी संकेत देता है. घर के पूजा घर में कानखजूरे का दिखना सौभाग्य का संकेत देता है. घर में अचानक से कानखजूरा अगर रेंगता हुए दिख जाए और फिर गायब हो जाए तो, समझ लें कि आपको कोई जरूरी काम पूरा होने वाला है. 

मरा हुआ कानखजूरा दिखने का मतलब -

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर आपको घर के फर्श पर कानखजूरा मरा हुआ मिलता है, तो इसका अर्थ होता है कि आपके सिर से कोई बड़ी विपदा (dead Kankhajura) टल गई है.    

यह भी पढ़े : Hariyali Teej 2022 Hare Rang Ka Mahtva aur Parampara: हरे रंग के बिना अधूरी मानी जाती है हरियाली तीज, इससे जुड़ी परम्पराओं का है गजब रहस्य

इन जगहों पर कानखजूरा दिखने से राहु होता है कमजोर -

वास्तु के मुताबिक, अगर कानखजूरा घर के मुख्य द्वार की दहलीज, शौचालय और सीढ़ियों पर रेंगता हुआ दिखता है. तो, ये कुंडली में राहु के कमजोर होने के संकेत होते हैं. वहीं अगर कानखजूरा सिर पर चढ़ जाए तो, इसे भी राहु के कमजोर होने का संकेत (Kankhajura ashubh sanket) माना जाता है. 

वास्तु खराब होने के देता है संकेत -

कानखजूरा घर के किसी भी हिस्से में नजर आ सकता है. लेकिन कुछ जगह ऐसी होती हैं. जहां इनका दिखना वास्तु दोष के संकेत देता है. अगर कानखजूरा घर के फर्श पर रेंगता हुआ दिख जाए तो, समझ लें कि घर में वास्तु दोष है. वहीं, इनका किचन में दिखना भी वास्तु खराब होने के संकेत देता है. ऐसे में इन्हें उठाकर घर से बाहर (seeing kankhajura in vastu meaning) फेंक देना चाहिए.