News Nation Logo
Banner

Scary Dreams Remedy: रात को डरावने सपने देखकर जाती है नींद खुल, ये उपाय निकालेंगे आपकी समस्या का हल

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 26 Jul 2022, 10:15:16 AM
Bure Sapne Upay

Bure Sapne Upay (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

बच्चे हो या बड़े रात को सोते हुए सपने सभी को आते हैं. इन सपनों पर किसी का वश (bure sapne) नहीं चलता है. इन सपनों की दुनिया बड़ी ही विचित्र होती है. कुछ सपने इतने डरावने होते हैं कि आधी रात को नींद से भी जगना पड़ जाता है. इंसान बुरी तरह से डर जाता है. कुछ सपने उठने के बाद याद रहते हैं तो कुछ धुंधला जाते हैं. छोटे बच्चों को यदि पूरे सपने आते (jyotish upay) हैं तो वे चौंक कर जाग जाते हैं और रोना शुरू कर देते हैं. यदि आपको भी बुरे सपने आते हैं या रात को सोते हुआ जाग जाते हैं तो इसके पीछे कई कारण होते हैं. लेकिन, कुछ ज्योतिष उपाय करके उन सपनों (scary dreams upay) से बचा जा सकता है.        

यह भी पढ़े : Sawan 2022 Indreshwar Temple Mysterious Story: इंदौर के इस मंदिर में दर्शन करने से मिलता है रोगों से छुटकारा, जलाभिषेक करने से होती है भारी वर्षा

बुरे सपनों से छुटकारा पाने के ज्योतिष उपाय -  

जिन लोगों को बुरे सपने आते हैं. उन्हें इनसे छुटकारा पाने के लिए रात को सोने से पहले अपने बिस्तर के नीचे एक काले रंग के कपड़े में छोटा सा फिटकरी का टुकड़ा बांधकर (ghost in dreams) रखने से भी लाभ मिलता है.   

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आपके आसपास मौजूद नकारात्मक ऊर्जा के कारण भी बुरे सपने आ सकते हैं. ऐसे में रात को सोने से पहले अपने सोने के कमरे और पूरे घर में कपूर जलाकर उसका धुंआ दिखा देना चाहिए. इसके अलावा रोजाना कपूर जलाने से बहुत लाभ मिलता है. 

यह भी पढ़े : Sawan 2022 Shiv Puran Rule: सावन में जानें शिव पुराण से जुड़े कुछ जरूरी नियम, मिलेगा मनचाहा फल

यदि आपका बच्चा अक्सर रात को सोते समय अचानक से भयभीत होकर जाग जाता है तो हर मंगलवार या शनिवार के दिन फिटकरी के टुकड़े को सोते समय बच्चे के सिरहाने रख दें. माना जाता है कि इससे डरावने सपने नहीं आते हैं.         

जो लोग भावनात्मक रूप से कमजोर होते हैं, उन्हें अनजान भय सताता रहता है. ये लोग मानसिक रूप से मजबूत नहीं होते हैं जिसकी वजह से उन्हें रात को सोते समय बुरे सपने दिखाई देने लगते हैं. ऐसे लोगों को रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. हो सके तो रात को सोने से पहले हनुमाना चालीसा का पाठ करें. इससे भय और बुरे स्वप्न दोनों से छुटकारा मिलता है.      

यह भी पढ़े : Forehead Personality: नसीब वाले होते हैं ऐसे माथे के लोग, बुद्धि होती है तेज और किस्मत में होता है धन योग

यदि आपका बच्चा रात को अक्सर सोते-सोते जाग जाता है. डरकर तेजी से रोने लगता है तो बच्चे के सिरहाने छोटा सा चाकू रख दें. इससे बच्चा आराम की नींद सोता है.  

अगर स्वप्न बहुत बुरा है और आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो, सुबह उठकर सफेद कागज पर स्वप्न को लिखें फिर उसे जला दें. राख नाली में पानी डाल कर बहा दें. फिर स्नान करके एक माला शिव के मंत्र “ॐ नमः शिवाय” का जप करें. इससे सारा दुष्प्रभाव नष्ट (bure sapne ka upay) हो जाएगा.  

First Published : 26 Jul 2022, 10:15:16 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.