logo-image

Budhwar Upay: बुधवार को करेंगे ये उपाय चमत्कारी, भगवान गणेश दिलाएंगे सारी परेशानियों से मुक्ति

आज साल 2022 के अप्रैल महीने का तीसरा और वैशाख के महीने (vaishakh month 2022) का पहला बुधवार है. ऐसा माना जाता है कि बुधवार को गणेश जी की पूजा (lord ganesh puja) और कुछ खास उपाय (Wednesday special upay) करने से विशेष लाभ होता है.

Updated on: 20 Apr 2022, 07:22 AM

नई दिल्ली:

आज साल 2022 के अप्रैल महीने का तीसरा और वैशाख के महीने (vaishakh month 2022) का पहला बुधवार है. माना जाता है कि इस दिन का संबंध जहां बुध ग्रह से होता है. वहीं शास्त्रों के अनुसार ये दिन भगवान शिव जी के पुत्र गणेश जी (lord ganesh) को समर्पित होता है. शास्त्रों में ऐसे कई उपाय (Budhwar Ke Upay) हैं जो गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को किए जाते हैं. बुधवार को अगर कुछ उपाय किए जाएं तो भगवान गणेश की कृपा पाई जा सकती है. ऐसा भी माना जाता है कि बुधवार को विघ्नहर्ता यानी कि भगवान गणेश की पूजा (budhwar ke upay totke) करने से विशेष लाभ होता है.  

यह भी पढ़े : Palmistry: नाखून पर होते हैं ऐसे निशान, जीवन में पाते हैं सफलता और बनते हैं धनवान

बुधवार को करें ये उपाय (Wednesday Special upay)

बुधवार को गणेश जी के मंदिर में जाकर दर्शन करें. 

इस दिन गाय को हरी घास खिलाएं. 

बुधवार के दिन गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें. श्री गणेश को सिंदूर चढ़ाने से समस्त परेशानियां दूर होकर सभी समस्याओं का समाधान मिलता है. 

यह भी पढ़े : Varuthini Ekadashi 2022 Importance, Vrat Niyam: वरुथिनी एकादशी के दिन का जानें महत्व और इन नियमों के अनुसार रखें व्रत, सौभाग्य की होगी प्राप्ति

गणेश जी को मूंग के लड्डुओं का भोग चढ़ाकर हर तरह की परीक्षा में पास होने के लिए प्रार्थना करें. 

गणेश जी के मंदिर में 7 बुधवार तक गुड़ का भोग चढाएं. इससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

बुधवार के दिन श्री गणेश को दूध (budhwar upay) चढ़ाएं.