News Nation Logo

House Jyotish Upay: घर खरीदने में आ रही है समस्या, ये ज्योतिष उपाय पूरा करेंगे आपका सपना

हर कोई इंसान चाहता है कि उसका एक खुद का सुंदर-सा घर (jyotish shastra) और आशियाना हो. साथ ही उसका परिवार सुख-शांति से रह सके. अपने घर (house jyotish upay) का सपना पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत भी करते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 01 Aug 2022, 02:40:33 PM
House Jyotish Upay

House Jyotish Upay (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

हर कोई इंसान चाहता है कि उसका एक खुद का सुंदर-सा घर (jyotish shastra) और आशियाना हो. साथ ही उसका परिवार सुख-शांति से रह सके. बहुत से लोग अपने जीवन के कई साल किराए के घर में बिता देते हैं. अपने घर का सपना पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत भी करते हैं. लेकिन, कई बार परिस्थितियां (buying own house astrology remedies) आपका साथ नहीं देती और कोई ना कोई अड़चन आ जाती है. ऐसे में अगर आप भी अपने घर का सपना पूरा करना चाहते हैं तो, ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) में कुछ खास उपाय बताए गए हैं.    

यह भी पढ़े : Nag Panchami 2022 11 Rupay aur 12 Mantra: 11 रुपए और 12 मन्त्रों के मिश्रण से मिलेगा महाफल, नाग देवता के साथ महादेव भी बरसाएंगे कृपा

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक भगवान गणेश के मंदिर जाकर उन्हें गुड़ तथा गेंहू अर्पित करें. माना जाता है कि इस उपाय को लगातार पांच मंगलवार तक करने से जल्द ही आपको शुभ परिणाम (buying own house astrology remedies) मिलने लगेंगे. 

हमारे शास्त्रों में भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है. इसलिए, घर खरीदने में आ रही परेशानियों से मुक्ति के लिए रोजाना भगवान गणेश को लाल फूल अर्पित करें और उनके सामने हाथ जोड़कर अपने घर का सपना पूरा करने की प्रार्थना करें.  

यह भी पढ़े : Sawan 2022 Jaipur Maleshwar Mahadev Temple: जयपुर का ये शिव मंदिर है अनोखा और ऐतिहासिक, सूर्य के हिसाब से बदलता है दिशा

एक मिट्टी के घड़े में दूध, दही, चीनी, कपूर, मिश्री और शहद डालकर इस घड़े को हाथ में लेकर दुर्गा नर्वाण मंत्र का जाप करें. फिर, मिट्टी के घड़े को किसी नदी या तालाब के किनारे जमीन में गाड़ दें. ज्योतिष मान्यता है कि इससे घर बनाने में आने वाली बाधाएं दूर होकर घर जल्दी बनने की संभावनाएं पैदा होती हैं. 

यदि आप अपना नया घर खरीदने के लिए बार-बार कोशिश कर रहे हैं लेकिन कोई ना कोई समस्या सामने खड़ी हो जाती है तो ज्योतिष अनुसार नीम की लकड़ी का एक छोटा सा घर बनाकर उसे किसी गरीब बच्चे को दान में दे दें या फिर किसी मंदिर (astrology tips for own house) में रख आएं.      

First Published : 01 Aug 2022, 02:40:33 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.