News Nation Logo

Ang Fadakna Shubh-Ashubh: शरीर के इन अंगों का फड़कना देता है शुभ-अशुभ संकेत, झेलना पड़ता है आर्थिक संकट

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 20 Jul 2022, 10:51:52 AM
Ang Fadakne Ka Arth

Ang Fadakne Ka Arth (Photo Credit: social media )

नई दिल्ली:  

ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) में शरीर के अंगों का फड़कना आम बात है. शास्त्र के अनुसार, ये शुभ और अशुभ संकेत देता है. कहा जाता है कि इंसान का शरीर काफी संवेदनशील (ang ka fadakna shubh ya ashubh) होता है. इसलिए, लोगों के साथ जब भी कुछ अच्छा या बुरा होने वाला होता है. ये शारीरिक विकार या किसी बीमारी का संकेत हो सकता है. कई बार ऐसा होता है कि हम फिट होते हैं लेकिन, अचानक से ही शरीर का कोई अंग फड़कने लगता है. और हम ये समझ नहीं पाते कि वो अंग अचानक से क्यों फड़क रहा है. इसलिए, आज हम आपको बताएंगे कि अंगों के फड़कने (samudra shastra tips) का अर्थ क्या होता है.  

यह भी पढ़े : Chanakya Niti About Life: ये बातें व्यक्ति को अंदर से देती हैं मार, जिंदा इंसान भी जलकर हो जाता है राख

समुद्र शास्त्र में जानें अंग फड़कने का अर्थ -

समुद्र शास्त्र में अंगों के फड़कने के बारे में विस्तार से बताया गया है. इस शास्त्र में कहा गया है कि अमूमन पुरुषों का दाहिना अंग और महिलाओं का बायां अंग फड़कना शुभ माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपको जल्द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है. हालांकि, अगर इसके उलट अंग फड़क रहे हों तो ये किसी मुसीबत के आने का संकेत (aankh phadakna shubh ya ashubh) माना जाता है. 

महिलाओं का दाहिना अंग फड़कना शुभ या अशुभ -

वहीं महिलाओं की बात करें तो, किसी महिला की दाहिनी कोहनी या दाहिना अंग फड़कने पर सावधान हो जाना चाहिए. इसका अर्थ होता है कि आपका किसी के साथ विवाद या झगड़ा होने वाला है. अगर आपके घर में कलह हो जाए या पार्टनर के साथ आपकी बात बिगड़ जाए. तो, ऐसे में आपको संयम और समझदारी का परिचय देते हुए उस खराब वक्त को गुजार (womens right body part) देना चाहिए. 

यह भी पढ़े : Eating Habits Represent Personality: खाना खाने का तरीका खोलता है सफलता का राज, जानें स्वभाव से जुड़ी कुछ खास बात

पुरुष के अंग फड़कने का अर्थ -

समुद्र शास्त्र के मुताबिक, अगर किसी पुरुष की हथेली फड़क रही है या हथेली के किसी खास हिस्से में खुजली हो रही है तो वो इंसान जल्द ही किसी मुसीबत में पड़ने जा रहा होता है. अगर पुरुषों के दोनों कंधे फड़कते हैं तो,  इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में कोई कलह, विवाद या तनाव आने वाला है. इसी तरह अगर आपकी गर्दन बाईं ओर फड़कती है तो यह आर्थिक संकट के आने का संकेत माना जाता है. इसका अर्थ होता है कि आपकी जमा-पूंजी अचानक आपसे दूर होने जा रही है. 

कमर का दाहिना हिस्सा फड़कना मुसीबत का संकेत -

सामुद्रिक शास्त्र (Samudrik Shastra) के मुताबिक, अगर महिलाओं की नाभि अचानक फड़कने लगती है तो, इसका मतलब घर में चोरी, गाड़ी के एक्सिडेंट के साथ-साथ किसी बड़े नुकसान का इशारा होता है. महिलाओं की कमर के दाहिनी ओर का हिस्सा फड़कने का अर्थ किसी बड़ी परेशानी के आने का संकेत होता है. वहीं अगर महिलाओं की दाहिनी आंख लगातार फड़क रही हो तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही किसी असाध्य या लंबी बीमारी की गिरफ्त में आ सकती हैं.  

First Published : 20 Jul 2022, 09:45:32 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.