News Nation Logo

Eating Habits Represent Personality: खाना खाने का तरीका खोलता है सफलता का राज, जानें स्वभाव से जुड़ी कुछ खास बात

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 19 Jul 2022, 02:35:22 PM
astrology eating habits

astrology eating habits (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

जिस प्रकार ज्योतिष शास्त्र (jyotish shastra) में लोगों के हाथ की लकीरें और फेस रीडिंग के माध्यम से उनके स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. उसी प्रकार से ज्‍योतिष की एक शाखा फूड एस्‍ट्रोलॉजी (food astrology) भी है. इसमें खाना खाने के तरीके पर्सनालिटी-फ्यूचर के बारे में जानने के तरीके बताए गए हैं. तो, चलिए ज्योतिष के अनुसार, जानते हैं कि खाने की कौन-सी आदतों (eating habits personality test) के बारे में लोगों के बारे में पता लगाया जा सकता है. 

यह भी पढ़े : Ramayan Story: जब लक्ष्मण जी ने ज्ञान, वैराग्य और माया के बारे में पूछा सवाल, श्री राम ने दिया हैरानी भरा जवाब

जल्दी-जल्दी खाना खाने वाले लोग -

जो लोग काफी जल्दी-जल्दी खाना खाते हैं. उन लोगों के बारे में कहा जाता है कि उनके लिए समय का बड़ा महत्व होता है. इसके साथ ही ये लोग काफी एक्टिव होते हैं. ऐसे लोग किसी काम को करने के लिए ज्यादा समय नहीं लेते हैं साथ ही उनका निजी जीवन भी खुशहाल होता है. ये करियर में तरक्‍की करते हैं और इनकी पर्सनल लाइफ भी खुशहाल (jaldi jaldi khana khana) रहती है.     
 
मीठा खाने के शौकीन -

ज्योतिष के अनुसार माना जाता है कि जिन लोगों को मीठा खाना पसंद होता है. वे बहुत ही दयालु होते हैं. ये स्वभाव के बड़े शांत होते हैं. ये लोग स्वयं भी खुश रहना जानते हैं तथा अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखते हैं. ये लोग किसी को दुख में नहीं देख पाते हैं. इसके साथ ही ये खुद भी हमेशा खुश रहना ही पसंद करते हैं और अपने करीबियों को भी खुश रखते हैं. आमतौर पर ऐसे लोग अपने दम पर बड़ी सफलता (meetha khane ke shaukeen) पाते हैं.   

यह भी पढ़े : Sawan 2022 Shivling Shami Patra Rules: सावन में शिवलिंग पर शमी पत्र चढ़ाने के जानें नियम, भोलेनाथ हो जाएंगे प्रसन्न

नई-नई चीजें खाने के शौकीन -

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, माना जाता है कि जो लोग खाने के शौकीन होते हैं और नए-नए खाने की तलाश में रहते हैं. ऐसे लोग काफी खुशमिजाज होते हैं. ये अपनी मौजूदगी से हर महफिल में जान डाल देते हैं.  ये लोग जहां जाए छा जाते हैं. वहीं इन लोगों का स्वभाव बड़ा खर्चीला होता है. ऐसे लोग के दोस्‍तों की संख्‍या काफी रहती है. 

धीरे-धीरे या आराम से खाना खाने वाले -

कुछ लोग बहुत आराम से धीरे-धीरे खाना खाते हैं. ऐसे लोग थोड़े अंतर्मुखी और कम दोस्‍त बनाने वाले होते हैं. लेकिन जिनसे रिश्‍ता बना लें उनसे पूरी ईमानदारी से निभाते हैं. ये लोग जीवन में कम ही गलतियां करते हैं और सोच-समझकर काम करना पसंद करते हैं. इनको अपने जीवन में किसी की तांक-झांक या रोक-टोक पसंद (personality by eating habits) नहीं आती है.   

First Published : 19 Jul 2022, 02:35:22 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.