News Nation Logo
Banner

Kaale Til Ke Upay: काले तिल से हटेगी तंगी की काली छाया, आर्थिक समस्याओं का मिलेगा झटपट समाधान

Kaale Til Ke Upay: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ में काले तिल को बहुत शुभ माना जाता है. इसके अलावा ज्योतिष अनुसार काले तिल से जुड़े ये उपाय जीवन में आर्थिक परेशानियों और ग्रहों के अशुभ प्रभाव से मुक्ति दिला सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 01 Aug 2022, 10:31:33 AM
Kaale Til Ke Upay

Kaale Til Ke Upay (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Kaale Til Ke Upay: हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार काले तिल का प्रयोग पूजा-पाठ में विशेष महत्व रखता है. खासतौर पर भगवान शिव की पूजा में काले तिल अर्पित करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं. वहीं ज्योतिष शास्त्र में भी काले तिल के कुछ उपाय बताए गए हैं जो जीवन की नकारात्मक ऊर्जा और ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करके सभी कष्टों से मुक्ति दिला सकते हैं. तो आइए जानते हैं काले तिल के कुछ प्रभावी उपाय.

यह भी पढ़ें: Sawan 2022 Kashi Vishwanath Temple: सावन के तीसरे सोमवार पर काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, भोले बाबा का किया जलाभिषेक

आर्थिक कष्टों से मुक्ति पाने के लिए
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोजाना एक लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें काले तिल डालें. अब इस जल को शिवलिंग पर 'ओम नमः शिवाय' का मंत्र का उच्चारण करते हुए अर्पित करें. मान्यता है कि रोजाना इस उपाय को करने से जीवन में आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलने के साथ ही करियर में आ रही अड़चनें भी दूर होती हैं.

कार्य में सफलता के लिए
यदि आपके काम में कोई ना कोई रुकावट आ रही है और सफलता प्राप्त नहीं हो रही है तो ज्योतिष अनुसार जरूरी काम से बाहर जाते समय मुट्ठी भर तिल लेकर जाएं और रास्ते में कहीं बहते जल में प्रवाहित कर दें.

शनि दोष और गृह क्लेश से मुक्ति के लिए
शनिदेव की कृपा से जीवन में सभी कार्य सफल होते हैं जबकि उनकी टेढ़ी नजर हो तो कई व्यक्ति सब तरफ से परेशानियों से घिर जाता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिदेव की कृपा प्राप्ति के लिए हर शनिवार को दूध में काले तिल मिलाकर पीपल के पेड़ की जड़ में अर्पित करें. मान्यता है कि इस उपाय द्वारा घर में सुख-समृद्धि आती है और आपसी संबंध मधुर होते हैं.

First Published : 01 Aug 2022, 10:31:33 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.