logo-image
लोकसभा चुनाव

Maha Ashtami Upay 2024: महाअष्टमी के दिन तरक्की के लिए करें ये ज्योतिषीय उपाय, मां दुर्गा पूरी करेंगी हर मनोकामना

Maha Ashtami Upay 2024: करियर में सफलता पाने के लिए महाअष्टमी के दिन करें ये खास उपाय. माँ दुर्गा जी सभी मनोकामनाएँ पूर्ण करेंगी। आइए जानते हैं उपाय और मंत्र.

Updated on: 16 Apr 2024, 10:26 AM

नई दिल्ली:

Maha Ashtami Upay 2024: महाष्टमी देवी दुर्गा का एक महत्वपूर्ण त्योहार है, जो नौ दिनों तक मनाया जाता है. यह आध्यात्मिकता, शक्ति और समृद्धि का समय माना जाता है. अगर आप अपनी तरक्की चाहते हैं, तो आप महाष्टमी के दिन कुछ ज्योतिष उपाय कर सकते हैं. नवरात्रि का महाष्टमी विशेष महत्व रखता है. इस दिन देवी दुर्गा का आठवां रूप, मां महागौरी, की पूजा की जाती है. मां महागौरी का ध्यान करने से शुभ फल, समृद्धि, और सम्पूर्ण दुखों का नाश होता है. यह दिन भगवान राम ने रावण का वध किया था, जिससे सत्य, न्याय, और धर्म की विजय का पर्व है. माँ महागौरी की पूजा के द्वारा भक्त ईश्वरीय शक्तियों की कृपा प्राप्त करते हैं और अपने जीवन में सफलता और सुख की प्राप्ति के लिए प्रार्थना करते हैं. इस दिन का धार्मिक महत्व है क्योंकि यह हमें सत्य के मार्ग पर चलने और धर्म के प्रति समर्पण करने की शिक्षा देता है.

1. दुर्गा पूजा

देवी दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करें और उनकी पूजा करें. उनको लाल रंग की चुनरी, फूल, फल और मिठाई अर्पित करें."दुर्गा सप्तशती" का पाठ करें. देवी दुर्गा से अपनी तरक्की और सफलता के लिए प्रार्थना करें. 

2. नवग्रह पूजा

नवग्रहों की पूजा करें और उनसे अनुकूल ग्रहों की स्थिति के लिए प्रार्थना करें. नवग्रहों के लिए दान करें. अपनी कुंडली के अनुसार रत्न धारण करें.

3. अन्य उपाय

महाष्टमी के दिन व्रत रखें और सात्विक भोजन ग्रहण करें. मंदिर में जाकर दर्शन करें और दान करें. गायों को भोजन कराएं. जरूरतमंदों की मदद करें. नकारात्मक विचारों से दूर रहें और सकारात्मक सोचें. 

इन उपायों के अलावा, आप किसी योग्य ज्योतिषी से भी सलाह ले सकते हैं. वे आपको आपकी कुंडली के अनुसार विशेष उपाय बता सकते हैं. ज्योतिष उपाय केवल तभी सफल होते हैं जब आप उन पर विश्वास करते हैं और ईमानदारी से करते हैं. 

तरक्की दिलाने वाले मंत्र और यंत्र

दुर्गा मंत्र: "ॐ जय दुर्गे देवी नमः"

लक्ष्मी मंत्र: "ॐ श्रीं लक्ष्मी नमः"

गणेश मंत्र: "ॐ गं गणपते नमः"

श्री यंत्र: यह यंत्र समृद्धि और सफलता प्राप्त करने में मदद करता है.

महालक्ष्मी यंत्र: यह यंत्र धन और समृद्धि प्राप्त करने में मदद करता है.

आप इन मंत्रों का जाप कर सकते हैं या इन यंत्रों की पूजा कर सकते हैं. महाष्टमी का दिन अपनी तरक्की और सफलता के लिए शुभ माना जाता है. इन ज्योतिष उपायों को करके आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति कर सकते हैं.

 Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर बन रहा अद्भुत संयोग, इन राशियों को मिलेगा सबसे जयादा लाभ