logo-image
लोकसभा चुनाव

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर बन रहा अद्भुत संयोग, इन राशियों को मिलेगा सबसे जयादा लाभ

Hanuman Jayanti 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हनुमान जयंती पर कई शुभ संयोग बन रहे हैं जिनका लाभ कुछ राशि वाले जातकों को मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में.

Updated on: 15 Apr 2024, 01:11 PM

नई दिल्ली :

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती भगवान हनुमान के जन्म दिवस के रूप में मनाया जाता है. पंचांग के अनुसार, हनुमान जयंती का पर्व हर साल चैत्र मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है. इस बार हनुमान जयंती 23 अप्रैल को मनाई जाएगी. हनुमान जयंती पूरे भारत में बड़े उत्साह के साथ मनाई जाती है.  इस दिन, मंदिरों को ध्वज और फूलों से सजाया जाता है. भक्त भगवान हनुमान जी की विधिपूर्वक पूजा करते हैं और व्रत भी रखते हैं. ज्योतिषों के अनुसार इस बार हनुमान जयंती बेहद ही खास होने वाली है क्योंकि इस दिन कई शुभ संयोग बन रहे हैं जिनका लाभ कुछ राशि वाले जातकों को मिलेगा. 

हनुमान जयंती पर बन रहे ये योग

ज्योतिष की मानें तो इस दिन मीन राशि में ग्रहों के संयोग से पंचग्रही योग का निर्माण होने जा रहा है. इसके अलावा इस दिन सिद्ध योग और बुधादित्‍य राजयोग के साथ शनि शश राजयोग का निर्माण भी होगा. ऐसे में इस दिन बनने वाले इन शुभ योगों की वजह से बजंरगबली कुछ राशि वाले जातकों पर जमकर अपनी कृपा बरसाएंगे. आइए जानते हैं इन भाग्यशाली राशियों के बारे में. 

ये हैं 4 भाग्यशाली राशियां

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए हनुमान जयंती शुभ साबित होगी. इस राशि के जातकों को बजरंगबली का आशीर्वाद मिलेगा. धन लाभ होगा. कमाई का नया जरिया मिलेगा.  करियर में खूब तरक्की पाएंगे. 

2. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को इस दौरान लाभ मिलेगा. हनुमान जी की कृपा से इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी. किसी भी प्रकार का कारोबार कर रहे हैं लोगों को सफलता मिलेगी. इस दौरान कोई बड़ी खुशखबरी सुनने मिलेगी. 

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए हनुमान जयंती भाग्यशाली साबित होगी. इस दौरान इन्हें मनचाहा लाभ मिलेगा. आय में वृद्धि होगी. भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. तनाव से मुक्ति मिलेगी. सेहत में सुधार होगा. 

4. कुंभ राशि

हनुमान जयंती पर बन रहे शुभ संयोग की वजह से कुंभ राशि वाले जातकों को लाभ मिलेगा. इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी. हनुमान जी की जमकर कृपा बरसेगी. परिवारवालों का साथ मिलेगा. जीवन में खुशियां आएंगी. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)