logo-image

Shadi Ke Upay: शादी में आ रही है अड़चन तो साल के पहले सोमवार करें ये उपाय, हो जाएगी चट मंगनी और पट शादी 

Jaldi Shadi Ke Upay: अगर शादी के इंतज़ार में ये साल भी गुजर गया तो आपको कुछ ऐसे अचूक उपाय बता रहे हैं जो आने वाले साल में आपका जल्द विवाह करा सकते हैं. ये साल सोमवार से शुरु होने वाला है ऐसे में भगवान शिव की कृपा से साल 2024 में जल्द विवाह हो सकता है

Updated on: 06 Dec 2023, 12:30 PM

नई दिल्ली:

Shadi Ke Upay: जो भी कुंवारे लड़ते हैं और कुंवरी लड़किया हैं उनके लिए भगवान शिव की पूजा करना बेहद जरूरी है. अगर आप भी चाहते हैं कि भगवान शिव और माता पार्वती की तरह आपको भी अच्छा जीवनसाथी मिले तो नए साल 2024 में आप ये उपाय करें. इस बार सोमवार से नए साल की शुरुआत हो रही है. ये शिव भगवान का दिन होता है. ऐसे में साल के पहले दिन अगर आप ये उपाय करते हैं तो आपकी शादी में देरी नहीं होगी. अगर आपके संयोग नहीं खुल रहे और कहीं भी शादी की बात नहीं बन रही तो ये अच्छा मौका है. भोले भंडारी की कृपा से ही आपकी शादी के योग बनेंगे. चलिए साल के पहले सोमवार पर आपको शादी कराने वाले क्या उपाय करने हैं ये जान लें. कुंडली मिलाने से पहले ये उपाय कीजिए तब ही तो कुंडली मिलाने की स्टेज आएगी.

1 जनवरी को सोमवार के दिन किसी भी शिव मंदिर में जाकर आप शिवजी की पूजा करें और फिर निर्माल्य का तिलक लगाएं. ये चमत्कारी उपाय है अगर आप साल के पहले दिन ये उपाय करते हैं को आने वाले साल में आपके जल्दी विवाह के योग बन सकते हैं. 

साल के पहले दिन सोमवार को शिव मंदिर में भगवान शिव के दर्शन करने जरूरी जाएं. यहां शिवजी को बिल्व पत्र चढ़ाएं और 108 बेल पत्र चढ़ाते हुए अपनी मनोकामना कहें. 1 जनवरी 2024 से अगले 40 दिनों तक आने वाले हर सोमवार को आप ये उपाय करें. इसी बीच आपकी शादी के योग बन जाएंगे. आपको मनचाह जीवनसाथी मिलेगा. 

अगर लड़की के विवाह में दिक्कत आ रही है तो गुरूवार को लड़की को व्रत करना चाहिए. उस दिन कोई पीली वस्तु का दान करें.

नए साल के पहले सोमवार को आप अपने हाथों से हल्दी चुटकीभर डालते हुए कुछ रोटियां बनाएं. हरेक रोटी पर थोड़ा सा गुड़ रखकर इसे सोमवार के दिन गाय को खिलाएं. जितना ज्यादा गाय इसे खाएगी उतनी जल्दी आपकी शादी ये योग बन जाएंगे. 

अगर कन्या की शादी में कोई रूकावट आ रही हो तो पूजा वाले 5 नारियल लें भगवान शिव की मूर्ति या फोटों के आगे रख कर 'ॐ श्रीं वर प्रदाय श्री नमः' का पांच माला जाप करें. फिर वो पांचों नारियल शिव जी के मंदिर में चढ़ा दें. विवाह की बाधाएं अपने आप दूर होती जांएगींच.

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।) 

यह भी पढ़ें:

Shaadi Vivah Ke Upay: क्या आज है आपकी वेडिंग एनिवर्सरी, राशिवार करें ये उपाय, सात जन्मों तक बना रहेगा आपका रिश्ता

Seven Vows of Marriage: हिंदू धर्म में क्या हैं शादी के सात वचन, जानकर समझ जाएंगे विवाह का बंधन 

Marriage Age Prediction: हाथ इस रेखा को देखकर जानें किस उम्र में होगा आपका विवाह