logo-image

New Year Horoscope 2024: कैसा होगा आने वाला साल, जानें किन 3 राशियों पर भगवान शिव रहने वाले हैं प्रसन्न

New Year Horoscope 2024: मेहनत से किस्मत बदली जा सकती है लेकिन मेहनत के साथ किस्मत का साथ मिल जाए तो कामयाब होने में समय नहीं लगता. आइए जानते हैं साल 2024 में शिव जी की कृपा किन राशियो पर होने वाली है.

Updated on: 06 Dec 2023, 11:26 AM

New Delhi:

New Year Horoscope 2024: आने वाला नया साल 2024 इस बार सोमवार से शुरु हो रहा है शिव जी की कृपा पाना चाहते हैं तो आप आने वाले साल के पहले सोमवार के दिन अपनी राशि के हिसाब से उपाय करें.. साल 2024 में बदलते ग्रहों की चाल और नक्षत्रों का आपकी राशि पर क्या असर पड़ने वाला है और इसे अनुकूल बनाने के लिए आपको राशिवार क्या करना चाहिए ये जान लें. अगर आप पर साल की शुरुआत से ही शिवजी की कृपा बरसनी शुरु हो गयी तो ये साल आपको कई तरह की खुशियां देकर जाने वाला साबित होगा. कामकाज में सफलता मिलेगी. घर बनेगा, प्रोपर्टी लेने का सोच रहे हैं तो ये राशिवार उपाय आपकी उसमें भी मदद करेंगे. इतना ही नहीं जिन जातकों की शादी अब तक नहीं हुई है ये उपाय करने से उनकी जल्द शादी के योग भी बनेंगे. 

मेष राशि

पारिवारिक विवाद बढ़ सकते हैं. संपत्ति से जुड़ी कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं. मेष राशि के भक्तों को ऊं नम:शिवाय मंत्र की तीन माला जाप करना चाहिए. आप हर हफ्ते सिर्फ सोमवार के दिन भी सालभर ये करेंगे तो आपको इससे लाभ होगा. 

वृषभ राशि

ये साल अच्छा रहेगा, शोहरत बढ़ेगी, सफलता मिलेगी. पूरे साल भगवान शंकर की कृपा होगी. आप नए साल में कई नए काम भी शुरु कर सकते हैं जिससे आपकी आय के साधन भी बढ़ेंगे. 

मिथुन राशि

साल सामान्य रहेगा. आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. सोमवार को भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें. पंचमुखी दीपक जलाकर ऊं नम: शिवाय की 11 माला जाप करें.

कर्क राशि

साल शुभ है. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, प्रतिष्ठा मिलेगी. हालांकि गुस्सा आपका नुकसान कर सकता है. रुद्राष्टक का तीन बार पाठ करें.

सिंह राशि

संघर्ष बढ़ेगा. अनचाहे खर्चों का सामना करना पड़ेगा. पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें. रुद्राक्ष की माला से शिव गायत्री का पाठ करें.

यह भी पढ़ें:  New Year 2024 Numerology: अपनी जन्मतिथि से जाने आने वाला नया साल 2024 में कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति

कन्या राशि

ये साल उत्तम है. धन-लाभ बढ़ेगा और कार्यों में सफलता मिलेगी. ऊं नम: शिवाय की एक माला जाप करें. शिवरात्रि पर रुद्राभिषेक जरुर कर लीजिएगा.

तुला राशि

सब शुभ है करियर में उन्नति होगी. प्रतिष्ठा मिलेगी और आत्मविश्वास बढ़ेगा. 

वृश्चिक राशि

साल अच्छा है धर्म की तरफ रुचि बढ़ेगी, करियर में सफलता मिलेगी. 

धनु राशि

साल संघर्ष देने वाला है. सेहत के लिए सावधान रहें गाड़ी को बेहद सावधानी से चलाएं. महामृत्युंजय मंत्र की तीन माला जाप करें. इसी महामंत्र से रुद्राभिषेक कराएं.

मकर राशि

ये साल ठीक-ठीक रहेगा वैवाहिक जीवन में कुछ उतार चढ़ाव आ सकते हैं. शिव गायत्री का पांच बार पाठ करें. 

कुम्भ राशि

शिव भक्त को विरोधियों पर विजय मिलेगी, मुकाबले में आगे रहेंगे, सभी काम पूरे होंगे.

मीन राशि

साल सामान्य बीतेगा. संतान पक्ष से जुड़ी कुछ समस्याएं रहेंगी. लेकिन समाधान हो जाएगा. शिव मंदिर में दर्शन को जाते रहें.

यह भी पढ़ें: New Year 2024: नए साल में इन 5 शुभ चीजों को खरीदकर लाएं घर, पूरे साल जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा!

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप visit करें newsnationtv.com/religion

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)