logo-image

Horoscope Today 2022 : आज का राशिफल, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

अगर हम बात करें राशिफल की, तो राशिफल चंद्रमा और सूर्य की स्थिति से निर्धारित होता है

Updated on: 05 Dec 2022, 08:07 AM

नई दिल्ली :

Horoscope Today 2022 : अगर हम बात करें राशिफल की, तो राशिफल चंद्रमा और सूर्य की स्थिति से निर्धारित होता है. किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व उसकी कुंडली में दिए गए लक्षणों और विशेषताओं से निर्धारित होता है. अगर आपको सुबह अपना दिन शुरू करने से पहले ही पता चल जाए कि पूरे दिन में क्या होने वाला है तो आपको कैसा लगेगा? राशिफल हमें उन सभी चीजों के बारे में संकेत देता है जिनका हम सामना करने जा रहे हैं. कह सकते हैं, कि राशिफल हमें पहले से सावधान कर देता है, कि आने वाले समय में आपके लिए क्या शुभ होने वाला है और क्या अशुभ होने वाला है. तो ऐसे में आइए जानते हैं, कि आज का राशिफल आपके बारे में क्या बताता है.


जानिए क्या है आज का राशिफल

1. मेष राशि
आज आपको अपने बोलने के तरीके पर नियंत्रण रखना चाहिए, आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की जरुरत है. वहीं आपको छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है. जोखिम भरी संपत्तियों में निवेश करने से बचें. वहीं आपको किसी को पैसा उधार देने से बचना चाहिए, यह आसानी से वापस नहीं मिलेगा. इसलिए तनाव से बाहर आने के लिए मेडिटेशन और योग करें, इससे आपको लाभ होगा.

2- वृष राशि
वृष राशि के जातकों को नकारात्मक विचारों से बचकर रहने की आवश्यकता है. आपको अपने बड़ों के आशीर्वाद की आवश्यकता है. जो आपको अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने में बेहद मदद करेगा.

3-मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अपने विरोधियों और छिपे हुए शत्रुओं पर विजयी पाने का दिन है, आज आपके रुके हुए पैसे कहीं से मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपको मान-सम्मान मिलने की आवश्यकता है. अविवाहितों के लिए विवाह के मामले में नए रिश्ते आ सकते हैं. 

4-कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. 

5-सिंह राशि
सिंह राशि वाले आज सुस्ती महसूस कर सकते हैं, आपको कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है.आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. नए व्यापार में निवेश न करें, तो ही आपके लिए बेहतर होगा. 

6-कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों पर आज चंद्रमा की कृपा रहेगी. आप व्यवसाय के मामले में नई योजनाएं बना सकते हैं, आपकी योजनाओं को लागू करने के लिए आपके सहयोगी आपके साथ रहेंगे. आपको नींद की समस्या हो सकती है.

7-तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए आज अपने विरोधियों और गुप्त शत्रुओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. कानूनी मामले में कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है. आपकी मेहनत से आपके वरिष्ठ प्रसन्न हो सकते हैं, आपको नई जिम्मेदारियां मिल सकती है.

8-वृश्चिक राशि
आज आपका दिन खुशमय रहेगा.आज आप कुछ रचनात्मक सामान खरीदने की योजना बना सकते हैं, जिससे आपकी जीवन शैली में सुधार हो सकता है. आज आपके खर्चे बढ़ेंगे. अगर आप संपत्ति में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो दिन बिल्कुल शुभ है.

9-धनु राशि
धनु राशि वाले आज मन की शांति की तलाश में रहेंगे. लेकिन चंद्रमा की कृपा आपको अपना ध्यान केंद्रित करने में मदद कर सकती है. खुशी का माहौल रहेगा. कोई विवाद सुलझने की संभावना है.

10-मकर राशि
मकर राशि के जातकों को आज अपने आसपास के लोगों के साथ विनम्र रहने की आवश्यकता है. आपके बोलने के तरीके से कई समस्याओं का समाधान होने की संभावना है. बचत पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें-New Year Vastu Tips 2022 : नए साल में घर पर लाएं ये चीजें, तरक्की की टेंशन हमेशा के लिए हो जाएगी खत्म !

11-कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों को आज परिवार के साथ बोलचाल पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. फिजूलखर्ची करने से बचें. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी, आपका कोई रुका हुआ पैसा आपको मिल सकता है. स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा अच्छी रहेगी. 

12-मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है. आप जिस काम को करने का इंतजार कर रहे थे, वो समय अब आ गया है. अपने काम को आनंद के साथ करें. आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.