News Nation Logo

Palmistry Money Line: हथेली पर अगर हैं ये शुभ निशान, बरसते हैं पैसे और समाज में मिलता है मान-सम्मान

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 07 Apr 2022, 12:49:04 PM
Hastrekha Shatra

Hastrekha Shatra (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

हस्रेखा विज्ञान (hastrekha shastra) में जितना महत्व रेखाओं का होता है. उतना ही इन पर बनने वाले चिह्नों का भी होता है. समुद्रशास्त्र (samudra shastra) में इंसान से जुड़ी बहुत-सी चीजें लिखी है. हस्तरेखा शास्त्र में हथेली के चिह्नों का विशेष महत्व है. रेखाओं और पर्वत पर बनने वाले निशान व्यक्ति (Auspicious marks in palm) के जीवन को बहुत हद तक प्रभावित करते हैं. पर्वत पर मौजूदगी और चिह्न के तरीका का परिणाम भी अलग-अलग होता है. कुछ निशान (Palm Amazing Marks) व्यक्ति को बेहद भाग्यशाली बना देते हैं जबकि कुछ परेशानी देते हैं. हथेली के विभिन्न पर्वतों पर बनने वाले कुछ चिह्न उन्नति के संकेत देते हैं. जबकि कुछ अशुभ संकेत देते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हाथ के कुछ निशान बहुत अच्छे होते हैं. जिनके हाथ में ऐसे निशान होते हैं, वे राजा के समान जीवन जीते हैं. तो, चलिए आपको ऐसे निशानों (palmistry) के बारे में बताते हैं. 

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Kanya Pujan Niyam: चैत्र नवरात्रि में कन्या पूजन करने से पहले जान लें ये नियम, कहीं हो ना जाए अपशगुन

हाथ में रथ का निशान
ज्योतिषशास्त्र के अनुसारहाथ में रथ का निशान बहुत शुभ माना गया है. जिन लोगों के हाथ में रथ का निशान होता है. वे राजा के समान जीवन जीते हैं. इसके साथ ही उन्हें सारी सुख सुविधाएं भी मिलती हैं. हस्तरेखा विज्ञान में रथ का निशान बहुत ही दुर्लभ (understand luck from mark) माना गया है. 

हाथ में त्रिकोण और त्रिशूल का निशान
हाथ में त्रिकोण का निशान होने पर इंसान किसी बड़े जमीन-जायदाद का स्वामी होता है. इसके अलावा ऐसे लोगों को धन के साथ-साथ सामाजिक प्रतिष्ठा भी प्राप्त होती है. वहीं अगर आपके हाथ की लकीरों के बीच त्रिशूल का निशान बन जाता है, तो आप बहुत ज्यादा भाग्यशाली होते हैं. इससे लोगों पर भगवान शिव की कृपा हमेशा बनी रहती है. वे अपने जीवन में सभी सुख सुविधाएं (triangle sign in palm) और मान सम्मान प्राप्त करता है. 

यह भी पढ़े : Brihaspati Dev Aarti: गुरुवार को बृहस्पति देव की करेंगे ये आरती, मनोवांछित फल की होगी प्राप्ति

हाथ में झंडे का निशान
वहीं ज्योतिषशास्त्र में अगर आपके हाथ में ध्वज यानी झंडे का निशान है तो आप हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं. इस तरह के लोग सभी तरह के विवादों में विजयी रहते हैं.  

हाथ में मंदिर का निशान 
ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हथेली की रेखाओं के बीच बने मंदिर के निशान को शुभ माना जाता है. ये निशान ये दर्शाता है कि आप भविष्य में जल्द ही अपने महानतम लक्ष्य को प्राप्त करने वाले हैं और आपके भविष्य में आने वाला कल आपके लिए खुशियां लेकर आने वाला है. 

यह भी पढ़े : Skanda Sashti 2022 Shubh Muhurat, Vrat Vidhi and Mantra: स्कंद षष्ठी का जानें शुभ मुहूर्त, मंत्र और व्रत विधि, भगवान कार्तिकेय की कृपा से होगी संतान सुख की प्राप्ति

हाथ में स्वास्तिक का निशान
ज्योतिष शास्त्र में हाथ में स्वास्तिक का निशान शुभ चिह्न माना जाता है. जिन लोगों के हाथ में स्वास्तिक का निशान होता है वे धर्म के क्षेत्र में शिखर पर होते हैं. इसके साथ ही दुनियाभर में उनका नाम होता है. हिंदु धर्म में स्वस्तिक के चिन्ह को पवित्र और पूज्यनीय माना गया है. जिस व्यक्ति के हाथ में स्वस्तिक का निशान होता है उसे जीवन में सभी सुख सुविधाओं की प्राप्ति होती है. वे धर्म के क्षेत्र में कार्यरत होता है और समाज में उसे मान सम्मान (swastik sign in palm) भी मिलता है.  

First Published : 07 Apr 2022, 12:49:04 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.