logo-image

Haldi Ke Upay 2022 : हल्दी के इन उपायों को करने से चमक उठेगी आपकी किस्मत !

हल्दी का प्रयोग हम खाने के रंग को उभारने के लिए करते हैं

Updated on: 08 Dec 2022, 11:30 AM

नई दिल्ली :

Haldi Ke Upay 2022 : हल्दी का प्रयोग हम खाने के रंग को उभारने के लिए करते हैं, इसके अलावा हल्दी औषधि का रूप में भी बेहद अच्छा माना जाता है. हल्दी जितना हमारे सेहत के लिए फायदेमंद है, उतना ही हम हल्दी का प्रयोग धार्मिक रिवाजों के लिए भी करते हैं. शादी में खास तौर से वर-वधू को हल्दी लगाई जाती है, हल्दी लगाने से चेहरे पर निखार आ जाती है. हल्दी सुंदरता को बढ़ाने के लिए बेहद फायदेमंद है. लेकिन क्या आप जानते हैं, हम हल्दी क प्रयोग अपने जीवन में खुशहाली लाने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं, तो आइए आज हम आपको अपने इस लेख में हल्दी के कुछ उपाय के बारे में बताएंगे, जिनके उपायों को करने से जीवन में खुशहाली आती है और घर का वातावरण सुखमय रहता है.

हल्दी के इन उपायों को करें, जीवन में बढ़ेगी खुशहाली 


1.आर्थिक समस्याओं से पाना चाहते हैं छुटकारा
अगर आप आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को हल्दी चढ़ाएं, इससे भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं, इसके अलावा घर में आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है और जीवन में हमेशा खुशहाली बनीं रहती है. 

2.जीवन में पाना चाहते हैं सफलता 
अगर आप जीवन में सफलता पाना चाहते हैं या फिर आप नौकरी का तलाश में हैं, तो ऐसे में आपको घर से बाहर निकलने से पहले भगवान गणेश को हल्दी से टीका करें, उसके बाद उसी हल्दी से अपने माथे पर तिलक करें, इससे आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ें- Fitkari ke Upay 2022 : कर्ज से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो फिटकरी से करें ये उपाय

3. काम में आ रही है बाधा
हल्दी का संबंध भगवान बृहस्पति से है, इसलिए इनको प्रसन्न करना बेहद जरूरी है. इनको प्रसन्न करने के लिए गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहने और भगवान विष्णु को पीले वस्त्र, चने, बेसन और लड्डू अर्पित करें, उसके बाद अर्पित किए गए सामान को किसी ब्राह्मण को दान कर दें, इससे आपके सारे काम बिना किसी बाधा के पूरे होंगे.