logo-image

Guru Margi 2022: गुरु आज कर रहा मीन राशि में प्रवेश, जानें किन राशियों को मिलेगा फायदा

ग्रहों के परिवर्तन का हमारे जीवन पर सीधा असर पड़ता है.

Updated on: 24 Nov 2022, 11:24 AM

नई दिल्ली :

Guru Margi 2022: ग्रहों के परिवर्तन का हमारे जीवन पर सीधा असर पड़ता है. कभी ये प्रभाव अच्छा तो कभी मिला जुला तो कभी बुरा भी होता है. गृहों और राशियों के चाल परिवर्तन को लेकर एक और बड़ी खबर है. दरअसल आज दिनांक 24 नवंबर 2022 दिन गुरुवार को गुरु ग्रह मीन राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जाहिर है कि गुरु के इस बदलाव का भी किसी को अच्छा तो किसी को बुरा असर हो सकता है. इनके प्रवेश करने पर ग्रहों की चाल बदलने वाली है, जिससे राशियों पर इनका प्रभाव देखने को मिल सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि गुरु के मीन राशि में प्रवेश करने से किन-किन राशियों में इनका प्रभाव देखने को मिल सकता है. क्या लाभ मिलेगा.

गुरु के मीन राशि में प्रवेश करने से किन राशियों में होगा बदलाव

1- मेष राशि
गुरु के मीन राशि में प्रवेश करने से मेष राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी.  रुका हुआ धन मिलने की उम्मीद है. बस इस बात का ध्यान रखें कि किसी को इस दौरान रुपए उधार ना दें.

2-वृष या वृषभ राशि
गुरु के परिवर्तन से वृष राशि या वृषभ राशि के जातकों को बिजनेस में तरक्की मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं. जो विद्यार्थी किसी भी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं,  उनको सफलता मिल सकती है.

3-मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले लोगों के लिए आज का समय अनुकूल रहने वाला है, आपको शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं, आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है.

4-कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है, आपकी ओर से की गई मेहनत का फल आज आपको मिल सकता है.

5- सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति के लिहाज से आज का समय अनुकूल रहने वाला है. कार्यस्थल पर लोगों से सावधान रहने की जरूरत है. आज आपको शांत रहने की आवश्यकता है.

6-कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. आज के दिन वाद-विवाद करने से बचें, वैवाहिक जीवन आपका सुखमय रहेगा, मेडिटेशन करने की आवश्यकता है.

7-तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए आज के दिन संभलकर रहने की आवश्यकता है. आज आपका पूरा दिन धार्मिक कार्यों में बीतेगा.आपके घर का वातावरण सुखमय रहेगा.

8-वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होने वाला है. लव मैरिज के प्रबल योग बन रहे हैं.

9-धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मंगलमय साबित हो सकता है, आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है.

10-मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामाजिक कार्यों में बीतने वाला है. स्वास्थ्य के लिहाज से आपको ध्यान देने की आवश्यकता है.

11- कुंभ राशि
कुंभ राशि को आज कोई रुका हुआ पैसा मिल सकता है. जो लोग सरकार नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, उनको सफलता अवश्य मिलेगी. कोई भी काम संयम से करें.

ये भी पढ़ें-Vivah Muhurat 2022: शुरू हो रहे हैं विवाह के शुभ योग, जानें दिसंबर तक के अच्छे मुहूर्त

12-मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन विशेष रूप से खास रहने वाला है, आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आज आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहने वाले हैं.