logo-image
लोकसभा चुनाव

Guru Gochar 2024: 12 साल बाद गुरु का वृषभ राशि में गोचर, सालों बाद चमकेगी इनकी तकदीर

Guru Gochar 2024 Lucky Zodiac Signs: 1 मई 2024 को गुरु ग्रह मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. यह गोचर 12 साल बाद होगा. ऐसे में कुछ राशि वाले जातकों को बहुत लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

Updated on: 15 Apr 2024, 02:48 PM

नई दिल्ली :

Guru Gochar 2024 Lucky Zodiac Signs: गुरु ग्रह यानी बृहस्पति सौरमंडल का सबसे बड़ा ग्रह है. ज्योतिष शास्त्र में, गुरु को देवताओं का गुरु माना जाता है और इसे भाग्य, समृद्धि, ज्ञान और शिक्षा का कारक ग्रह माना जाता है. ज्योतिष की मानें तो  गुरु 1 मई 2024 को दोपहर 01 बजकर 50 मिनट पर वृषभ राशि में गोचर करेंगे. माना जा रहा है कि करीब 12 साल बाद गुरु इस राशि में गोचर करने वाले हैं उसके बाद फिर 14 मई 2025 को मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आपको दें कि गुरु किसी एक राशि में करीब 12 महीनों तक रहते हैं. वहीं अगर कोई भी ग्रह राशि परिवर्तन करता है तो सभी 12 राशि वाले जातकों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. लेकिन ये 3 राशियां ऐसी हैं जिन्हें इस गोचर के दौरान जमकर लाभ मिलने वाला है. आइए जानते हैं इन लकी राशियों के बारे में. 

गुरु गोचर 2024: इन राशियों को होगा फायदा

1. मेष राशि 

गुरु का वृषभ राशि में गोचर मेष राशि वाले जातकों के लिए लाभदायक साबित होगा. इस दौरान आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. हर कार्य में सफलता मिलेगी. अचानक धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. आपकी आर्थिक  स्थिति मजबूत होगी. 

2. कर्क राशि 

कर्क राशि वाले जातकों के लिए भी यह गोचर भाग्यशाली साबित होगा. आपके आय में बढ़ोत्तरी होगी. छात्रों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. बैंक बैलेंस में बढ़ोत्तरी होगी. इस दौरान आपकी कोई नई डील फाइनल हो सकती है. 

3. सिंह राशि

गुरु का वृषभ राशि में गोचर सिंह राशि वाले जातकों के लिए वरदान साबित होगा. वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता और मजबूत होगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. सेहत बेहतर रहेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती पर बन रहा अद्भुत संयोग, इन राशियों को मिलेगा सबसे जयादा लाभ