logo-image

Grahan Yog 2024: अगले 1 महीने तक इन 4 राशियों पर छाए रहेंगे संकट के बादल! राहु-सूर्य की युति इन्हे करेगी परेशान

Grahan Yog 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब सूर्य और राहु एक ही राशि में होते हैं, तो ग्रहण योग बनता है. यह योग बहुत अशुभ माना जाता है. ज्योतिष में सूर्य को राजा का दर्जा हासिल है, वहीं राहु को पापी और छाया ग्रह माना जाता है.

Updated on: 15 Mar 2024, 01:35 PM

नई दिल्ली :

Grahan Yog 2024: साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण होली पर लगने वाला है. इससे पहले 14 मार्च को सूर्य का राशि परिवर्तन हुआ जहां पहले से ही राहु मौजूद थे.  इस राशि परिवर्तन से मीन राशि में सूर्य और राहु की युति हुई. ज्योतिष की मानें तो जब भी सूर्य या फिर चंद्रमा के साथ राहु युति करता है तब ग्रहण योग बनता है. ज्योतिष में इस योग को अशुभ योग माना गया है. ऐसे में  राहु-सूर्य की युति से इन 4 राशियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इनके जीवन पर खुशियों का ग्रहण लगने वाला है. आइए जानते हैं कहीं इन राशियों में आपकी राशि तो नहीं शामिल. 

1. सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले जातकों के लिए इस ग्रहण योग के दौरान सतर्क रहना होगा.  इस दौरान इन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. कार्य-व्यापार में बाधाएं संभव. मानसिक तनाव बना रहेगा. 

2. कन्या राशि  (Virgo)

कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह ग्रहण योग अच्छा नहीं रहने वाला है. इस दौरान आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.  कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है.  किसी के साथ बहस होने की संभावना है.

3. तुला राशि  (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए भी सूर्य-राहु की युति अशुभ रहने वाली है. इस दौरान राहु आपको शारीरिक रूप से कष्ट पहुंचाएगा. आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले आपको परेशान करेंगे. मानसिक तनाव बना रहेगा.  घर-परिवार में वाद-विवाद हो सकता है. 

4. मीन राशि  (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए ग्रहण योग शुभ साबित नहीं होगा. इस दौरान इन्हें कारोबार में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में समस्याएं आ सकती हैं.  बेफिजूल के खर्चे से आपको बचना चाहिए. 
जमीन-जायदाद के मामलों में दिक्कतें आ सकती है. पुराने रोग परेशान कर सकते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें -

Surya Rashi Parivartan 2024: सूर्य गोचर का सभी राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, इन्हें मिलेगा जबरदस्त लाभ