News Nation Logo
Banner

Gemstone For Husband Wife Fight: पति पत्नी के झगड़े का जड़ से कर देता है खात्मा ये रत्न, सुख संपन्नता से हरा भरा हो जाता है घर

Gemstone For Husband Wife Fight: पति पत्नी के बीच छोटे मोटे झगड़े आम हैं लेकिन अगर झगड़े वैवाहिक जीवन की सारी खुशियां ही छीन लें तो ये गंभीर समस्या हो सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 31 Mar 2022, 12:09:13 PM
पति पत्नी के झगड़े का जड़ से कर देता है खात्मा ये रत्न

पति पत्नी के झगड़े का जड़ से कर देता है खात्मा ये रत्न (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Gemstone For Husband Wife Fight: ज्योतिष शास्त्र में ग्रह के लिए अलग-अलग रत्नों के बारे में विस्तार से बताया गया है. ज्योतिष के जानकार मानते हैं कि रत्नों का जीवन पर खास असर होता है. इसके अलावा ये रत्न ग्रह को मजबूत करते हैं जिससे कई अन्य लाभ भी होते हैं. यही कारण है कि ज्योतिष के जानकार ग्रहों के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह देते हैं. वहीं अगर दांमपत्य जीवन की बात की जाए तो पति पत्नी के बीच छोटे मोटे झगड़े आम हैं लेकिन अगर झगड़े वैवाहिक जीवन की सारी खुशियां ही छीन लें तो ये गंभीर समस्या हो सकती है. ऐसे में रत्न शास्त्र में एक ऐसे रत्न का वर्णन किया गया है जिसे धारण करने से न सिर्फ पति पत्नी के झगड़े का जड़ से खात्मा हो जाता है बल्कि घर में सुख संपन्नता भी लौट आती है.    

यह भी पढ़ें: Morpankhi Plant Benefits Vastu Tips: घर में ये जादुई पौधा लगाएं, तनाव और पैसों की दिक्कत से छुटकारा पाएं

शादीशुदा लाइफ की छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए ओपल रत्न (Opal Ratn/Gemstone) कारगर माना जाता है. आइए जानते हैं ओपल रत्न (Dudhiya Ratn) के लाभ और इसे धारण करने की सही विधि. 

ओपल (दुधिया रत्न) धारण करने की विधि (Rules To Wear Opal Ratn)
- ओपल किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन धारण कर सकते हैं.

- इस दिन इसे अनामिका (रिंग फिंगर) अंगुली में धारण करना चाहिए.

- इस रत्न को धारण करने से पहले इसे कच्चे दूध और गंगाजल से शुद्ध कर लेना चाहिए.

- इसके बाद इसे सफेद कपड़े पर रखकर 'ओम् द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:' इस मंत्र का जाप करना चाहिए.

अगर पति-पत्नी के बीच अनावश्यक कलह-क्लेश की स्थिति बनी रहती है या फिर तलाक की स्थिति आने लगी हो, तो पति-पत्नी को ओपल रत्न धारण करना चाहिए. ऐसा करने से पति-पत्नी का संबंध मधुर रहता है. 

मानसिक स्तर भी रहता है अच्छा (Opal Gemstone Benefits)
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ओपल शुक्र का रत्न है. इसे धारण करने से सौंदर्य और आकर्षण की वृद्धि होती है. साथ ही इस रत्न के प्रभाव से मानसिक स्तर भी अच्छा रहता है. इसके अलावा जो व्यक्ति निराश और थका हुआ महसूस करता है, उसे ओपल पहनना चाहिए. इसे धारण करने से व्यक्ति के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है. 

First Published : 31 Mar 2022, 12:09:13 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.