logo-image

Shukrawar ke upay: मां लक्ष्मी के धन की वर्षा कराने वाले शुक्रवार के उपाय

Shukrawar ke upay: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. जो भी श्रद्धालू सच्चे मन से उनका नाम लेता है उसके सारे आर्थिक संकट पलक झपकते ही दूर हो जाते हैं.

Updated on: 27 Jul 2023, 06:00 PM

नई दिल्ली:

Shukrawar ke upay: महंगाई के ज़माने में आपने अकसर एक दूसरे को कहते सुना होगा कि इतना खर्च हो रहा है कि लगता है पैसा पानी की तरह बह रहा है. लेकिन किसी के घर बारिश की तरह पैसा बरसे इसकी तो लोग सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं. ये चमत्कार हो सकता है. मां लक्ष्मी की कृपा जिस घर में होती है उस घर में पैसे की बारिश होती है. लेकिन आपके घर में अगर माता लक्ष्मी अभी तक विराजमान नहीं हुई हैं. आप ये नहीं जानते ही मां लक्ष्मी को कैसे प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद पाएं कि घर में कभी आर्थिक संकट के बादल ना घिरें तो आपको शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करने से उसका खास लाभ मिलता है. तो आइए जानते हैं शुक्रवार के चमत्कारी उपाय जो आपको धनवान बना देंगे. 

ऐसे शुक्रवार को लक्ष्मी पूजा करें

शुक्रवार को देवी लक्ष्मी की पूजा करें. सफेद चादर या वस्त्र पहनकर मांगल्य सूत्र, अभिर, चावल, घी, शहद, फूल आदि से मां लक्ष्मी की अर्चना करें. आप घर में या किसी मंदिर में जाकर भी उनकी पूजा कर सकते हैं. 

शुक्रवार को शुक्र मंत्र का जाप करें

"ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः" यह मंत्र शुक्र ग्रह की शुभता को बढ़ाता है और समृद्धि को आकर्षित करता है.

पेड़ पौधे लगाएं

शुक्रवार को वृक्षारोपण करना भी धन और समृद्धि के लिए शुभ माना जाता है. इसके लिए एक नए पौधे को गमले में लगाएं और उसे अपने घर के पास या बगीचे में स्थान दें.

दान करें

शुक्रवार को धन की दान करना भी शुभ माना जाता है. आप किसी गरीब व्यक्ति को भोजन, वस्त्र, या आवश्यक वस्तुएं दान कर सकते हैं. यह आपके सौभाग्य और धन को बढ़ाने में मदद कर सकता है.

धन और समृद्धि के लिए कृष्ण आरती का पाठ करें

शुक्रवार को भगवान श्रीकृष्ण की आरती का पाठ करने से धन, समृद्धि और सौभाग्य में वृद्धि होती है.

शुक्रवार को विशेष रूप से लोग देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं, क्योंकि वे समृद्धि, सौभाग्य और सम्पत्ति की देवी मानी जाती हैं. ये उपाय श्रद्धा और भक्ति के साथ किए जाने चाहिए. धार्मिक आदतों को बदलने से पहले आप किसी विद्वान पंडित की सलाह ले लें.

यह भी पढ़ें: सावधान!! घर में बिल्ली का आना देता है ऐसे संकेत कि आप जानकर हैरान रह जाएंगे