logo-image
लोकसभा चुनाव

Forehead Astrology 2023 : अपने माथे की लकीर से जानिए, कब चमकेगी आपकी किस्मत

माथे की लकीरों का संबंध सीधे हमारे भाग्य से होता है.

Updated on: 29 Mar 2023, 05:19 PM

नई दिल्ली :

Forehead Astrology 2023 : माथे की लकीरों का संबंध सीधे हमारे भाग्य से होता है. किसी भी व्यक्ति के माथे की लकीरों से वह कितना भाग्यशाली है, इसके बारे में पता लगाया जा सकता है. माथे की लकीरें हाथों की लकीरों से ज्यादा मायने रखती है. माथे की लकीर कभी बदलती नहीं है. किसी भी व्यक्ति के भूत, वर्तमान और भविष्य उसके माथे की लकीरों से पता लगाया जा सकता है. माथे पर 6 लकीरें होती है, जिसके हर एक लकीर का मतलब अलग-अलग होते हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में माथे की लकीरों के बारे में बताएंगे, साथ ही माथे की 6 लकीरें क्या संकेत देती है.

ये भी पढ़ें - Guru Chandal Yog 2023 : 1 महीने बाद बनने जा रहा है गुरु चांडाल योग, इन राशियों पर पड़ेगा भारी

माथे की 6 लकीरें देती है ये संकेत 

1. माथे की पहली लकीर देती है यं संकेत 
किसी भी व्यक्ति के माथे की पहली लकीर उसके धन से संबंधित होता है. ये भौं के पास बनती है. इसे धन लकीर भी कहा जाता है. अगर किसी भी व्यक्ति के माथे की पहली लकीर साफ और स्पष्ट देता है, तो वह उतना ही ज्यादा धनवान होता है. लेकिन अगर ये लकीर स्पष्ट नहीं होती है, तो व्यक्ति के जीवन में धन से संबंधित कई परेशानियां आती है. 

2. माथे की दूसरी लकीर 
माथे की दूसरी व्यक्ति के स्वास्थ्य से जुड़ी होती है. ये भौंहों के बाद दूसरी लकीर होती है. जिस भी जातक के माथे पर ये साफ दिखाई देती है, तो इसका मतलब यह है कि व्यक्ति का स्वास्थ्य जीवन बहुत अच्छा है. अगर ये लकीर स्पष्ट न दिखे, या फिर पतली हो, तो ऐसे लोगों का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है. 

3. माथे की तीसरी लकीर 
माथे की तीसरी लकीर का कनेक्शन सीधा हमारे भाग्य से होता है, ये लकीर बहुत कम लोगों में दिखाई देती है. जिनके माथे पर ये लकीर स्पष्ट दिखता है, वह बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं, वहीं अगर ये लकीर साफ न दिखे, तो वे कम भाग्यशाली होते हैं. 

4. माथे की चौथी लकीर 
माथे की चौथी लकीर का संबंध हमारे जीवन में आने वाले उतार-चढ़ाव से होता है. ये बहुत खतरनाक लकीर माना जाता है. ये लकीर व्यक्ति के संघर्ष के बारे में बताती है. जिस भी जातक के माथे पर ये लकीर बनती है, वह संघर्ष तो बहुत करता है, मगर उसे सफलता 40 साल की उम्र के बाद मिलती है. 

5. माथे की पांचवी लकीर 
माथे की पांचवी लकीर तनाव के बारे में बताती है. कभी-कभी लोग तनाव में आकर घर परिवार को छोड़कर एकांत जीवन की तरफ चले जाते हैं.

6. माथे की छठी लकीर 
माथे की छठी लकीर सबसे ऊपर आने वाली लकीर होती है. इसे दैविय लकीर माना जाता है. ये लकीर जिस भी व्यक्ति के माथे पर होती है, उस व्यक्ति के ऊपर दैविय कृपा रहती है. ऐसे व्यक्ति को सफलता भी कम मेहनत में ही मिल जाती है.