News Nation Logo

Food Vastu Tips 2022 : भोजन से जुड़े इन नियमों को अपनाएं, धन की नहीं होगी कभी कमी

News Nation Bureau | Edited By : Aarya Pandey | Updated on: 10 Jan 2023, 12:49:45 PM
Food Vastu Tips 2022

Food Vastu Tips 2022 (Photo Credit: Social Media )

नई दिल्ली :  

Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में ऐसी कई छोटी-छोटी चीजें होती हैं, कई ऐसे काम होते हैं, जो हम अपने हिसाब तो सही करते हैं, लेकिन हमसे भूलकर भी छोटी-मोटी गलतियां हो जाती हैं. जिसकी वजह से हमारे जीवन में नकारात्मक असर देखने को मिलता है. कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है,ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में भोजन से जुड़े कुछ नियमों के बारे में बताएंगे, जिनके नियमों का पालन करने से आपसे मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होंगी और आपके सारे काम बिना किसी रूकावट के पूरे होंगे. 

ये भी पढ़ें-New Year Upay 2023: नए साल के पहले दिन करें ये उपाय, भाग्य देगा हमेशा आपका साथ

भोजन से जुड़े इन नियमों का पालन करें, जीवन में करेंगे हमेशा तरक्की 
1.जब भी आप भोजन करते हैं, तो इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि भोजन हमेशा हाथ-पैर धोकर बैठकर करना चाहिए. इस तरह से भोजन करना शुभ माना जाता है, इससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है. 
2. अगर आपको कोई भोजन पसंद नहीं है, तो भोजन का अनादर न करें, पहले ही भोजन ठाली से निकलवा लें. वरना इससे अन्न का अपमान होता है और मां अन्नापूर्णा भी आपसे नाराज हो जाती हैं. 
3.अगर आप कुर्सी या टेबल पर बैठकर खाना खा रहे हैं, तो खाना खाने वक्त पैरों का नहीं हिलाना चाहिए, इससे घर में नकारात्मक शक्तियों का वास होता है और भोजन प्रेतयोनि में चला जाता है. अन्न शरीर में भी नहीं लगता है. जिससे आप बीमार भी पड़ सकते हैं.
4.कभी खाना बिस्तर पर बैठकर नहीं करना चाहिए, हाथ में थाली लेकर खड़े होकर भी नहीं खाना चाहिए.
5.अगर आप नीचे बैठकर खाना खाते हैं, तो प्लेट को हमेशा चौकी या आसन पर रखकर भोजन करना चाहिए. कभी प्लेट को जमीन पर नहीं रखना चाहिए. 

ये भी पढ़ें-Shukrawaar Upay 2022 : शुक्रवार के दिन इन चीजों का दान, बनाएगा आपको धनवान

6.भोजन करने के दौरान कभी बीच में नहीं उठना चाहिए. बीच में उठने से खाना और देवी अन्नपूर्णा दोनों का अपमान होता है और भोजन कभी शरीर में नहीं लगता है. इसलिए आपका कोई भी काम कितना भी जरूरी क्यों न हो, कभी भोजन के बीच से नहीं उठना चाहिए.

First Published : 22 Dec 2022, 03:01:31 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.