News Nation Logo

Feng Shui Tips For Married Life: पति-पत्नी के रिश्ते में बढ़ेगी मिठास और प्यार, फेंगशुई की ये टिप्स हैं बेहद दमदार

अगर आपकी मैरिड लाइफ भी बोरिंग हो रही है या पार्टनर के साथ झगड़े हो रहे हैं. तो, फेंगशुई (FengShui Tips for Married Life) के ये कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं. जिससे आपकी लाइफ में खुशियां (feng shui golden rules) आ सकती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 28 Mar 2022, 02:49:14 PM
FengShui Tips for Married Life

FengShui Tips for Married Life (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली:  

हर शादी-शुदा इंसान अपनी जिंदगी में खुशियां (vastu tips for married life) चाहता है. जिसके लिए वो हर संभव कोशिश करता है. लेकिन, कई बार लाख कोशिशों के बाद भी शादीशुदा जिंदगी में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में बनाए गए नियमों (fengshui tips romance) को अगर ढंग से फॉलो किया जाए तो ही जीवन में सुख और समृद्धि लाई जा सकती है. हालांकि इनकी अनदेखी वास्तु दोष ( Vastu dosh) का कारण भी बन सकती है. इसलिए, अगर किसी वजह से आपकी मैरिड लाइफ बोरिंग हो रही हैं या पार्टनर के साथ झगड़े वगैराह आए दिन होते रहते हैं, तो फेंगशुई (fengshui tips) के ये कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं.  जिससे आपकी लाइफ में खुशियां (feng shui golden rules) आ सकती हैं.  

यह भी पढ़े : Chaitra Navratri 2022 Maa Skandmata Puja Importance: चैत्र नवरात्रि के पांचवे दिन करेंगे मां स्कंदमाता की इस विधि से पूजा, स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें होंगी दूर

गुलाबी रंग का करें इस्तेमाल 
वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई में भी घर में किए जाने वाले रंगों का महत्व बताया गया है. फेंगशुई के अनुसार पति-पत्नी के बेडरूम में डार्क की जगह हल्के रंग का इस्तेमाल ही बेस्ट रहता है. इसलिए, मैरिड लाइफ में रंग भरने के लिए बैडरूम में ज्यादा से ज्यादा पिंक कलर का इस्तेमाल करें. कहा जाता है कि डार्क कलर घर और रिश्तों में नेगेटिविटी का कारण बन सकता है. फेंगशुई के अनुसार प्रभावित व्यक्ति अपने बेडरूम में गुलाबी रंग करवाकर जीवन में खुशियां ला सकता है. इसमें आप बेडशीट पिंक कलर की बिछा सकते हैं. दीवारों पर गुलाबी रंग या फिर पर्दे गुलाबी रंग के इस्तेमाल (pink color use) कर सकते हैं.

यह भी पढ़े : Vishwakarma Ji Aarti: भगवान विश्वकर्मा जी की करेंगे ये आरती, दुख होंगे दूर और बढ़ेगी सुख-संपत्ति

बेडरूम में लवबर्ड की फोटो
कभी-कभी ऐसा होता है कि पति-पत्नी रिश्तों को बचाने की कोशिश करते हैं. लेकिन, फिर भी उनके बीच झगड़े होते रहते हैं. अगर आपको भी इस प्रॉब्लम से छुटकारा पाना है तो आप अपने कमरे में लवबर्ड की तस्वीर लगा सकते हैं. चीनी शास्त्र फेंगशुई का मानना है कि बैडरूम में लव बर्ड की तस्वीर लगाने से शादीशुदा जीवन में खुशियां आती हैं. साथ ही पार्टनर्स (lovebird photo in bedroom) के बीच चल रही खटास दूर हो सकती है. दरअसल, फेंगशुई में लवबर्ड की तस्वीरों को शुभ माना गया है और इन्हें लगाने से बेडरूम में पॉजिटिविटी बनी रहती है. इसके लिए कमरे में मोर-मोरनी या फिर हंस-हंसनी की तस्वीर भी लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़े : Pradosh Vrat 29 March 2022: 29 मार्च को रखा जाएगा प्रदोष व्रत, जानें इस दिन की पूजा विधि और महत्व

गोल्डन फिश 
फेंगशुई के मुताबिक घर में गोल्डन फिश को रखना भी शुभ माना जाता है. माना जाता है कि इसे रखने से पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े कम होने लगते हैं. गोल्डन फिश को घर में दो तरह से रखा जा सकता है. एक एक्वेरियम में गोल्डन फिश रख कर और दूसरा गोल्डन फिश की मूर्ति या तस्वीर रखकर. कहा जाता है कि गोल्डन फिश शादी-शुदा जीवन में अपार खुशियां (golden fish) लाती है. 

First Published : 28 Mar 2022, 02:49:14 PM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.