logo-image

First Surya Grahan in April 2022: धन हानि से लेकर नौकरी छूटने तक इन राशियों पर मंडरा रहा है खतरा, सूर्य ग्रहण के दुष्प्रभाव में हैं ये 5 राशियां

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ये सूर्य ग्रहण कई राशियों पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाला है और भयंकर परिणाम देने वाला है.

Updated on: 15 Apr 2022, 04:35 PM

नई दिल्ली :

First Surya Grahan in April 2022: 30 अप्रैल 2022  को साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इस ग्रहण से जुड़ी तीन खास बातें हैं. पहला ये कि ये ग्रहण वैशाख के महीने में शनिवार के दिन लग रहा है. दूसरा ये कि ग्रहण के दिन ही अमावस्या का योग भी बन रहा है और तीसरा ये कि वैशाख माह की ये पहली अमावस्या होगी. ऐसे में ज्योतिष गणना के मुताबिक, साल 2022 का ये पहला सूर्या ग्रहण वैशाख की पहली अमावस्या के दिन लगने जा रहा है, जिसे शनिचरी अमावस्या भी कहा जाता है. वहीं, ग्रहों की बात करें तो शनिचरी अमावस्या के दिन लगने वाले ग्रहण से ठीक एक दिन पहले 29 अप्रैल को शनि ग्रह का राशी परिवर्तन भी होगा. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ये सूर्य ग्रहण कुछ राशियों पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाला है और भयंकर परिणाम देने वाला है. कुछ राशि के जातकों की तो धन हानि से लेकर नौकरी छूटने तक की नौबत भी आ सकती है. ऐसे में चलिए जानते हैं साल का पहला सूर्या ग्रहण किन राशियों पर दुष्प्रभाव डालने वाला है. 

यह भी पढ़ें: Gap in Teeth Auspicious Benefits: दांतों के बीच गैप होता है बेहद भाग्यशाली होने का इशारा, व्यक्ति के जीवन में खोल देता है बेशुमार दौलत का ताला

मेष (Aries)
सूर्य ग्रहण मेष राशि के जातकों को धन हानि या पैसों की तंगी से दो-चार करा सकता है. बेहतर होगा कि उस दौरान लेन-देन से बचें. वाणी पर भी नियंत्रण रखें. 

कन्या (Virgo)
कन्‍या राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण अच्‍छा नहीं कहा जा सकता है. उन्‍हें अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलेगा. नौकरी बदलने के लिए यह समय बिल्‍कुल ठीक नहीं है. इस समय धैर्य से काम लें. नौकरी बदलने की सोची तो नौकरी हाथ से जा सकती है और दोबारा मिलने में लम्बा वक्त लग सकता है. 

तुला (Libra)
तुला राशि के जातकों की सेहत के लिए सूर्य ग्रहण नकारात्‍मक हो सकता है. इसके अलावा विवादों और कानूनी पचड़ों से बचें. 

वृश्चिक (Scorpio)
यह सूर्य ग्रहण करियर के लिए ठीक नहीं है. नौकरी-व्‍यापार में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी छूटने तक के संकेत हैं. बेहतर होगा कि अहंकार से बचें और जितना हो सके विनम्र रहें. 

कुंभ (Aquarius)
सूर्य ग्रहण के दौरान लेन-देन और निवेश बहुत सोच-समझकर करें, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. जल्‍दबाजी से बचें नहीं तो किसी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं.