logo-image

Gap in Teeth Auspicious Benefits: दांतों के बीच गैप होता है बेहद भाग्यशाली होने का इशारा, व्यक्ति के जीवन में खोल देता है बेशुमार दौलत का ताला

समुद्र शास्‍त्र के अनुसार, जिस भी व्यक्ति के दांतों के बीच गैप होता है वो बेहद भाग्यशाली होते हैं और उनका व्यक्तित्व इतना असरदार सौभाग्य से भरपूर होता है कि उनकी संगत में रहने वालों तक की सोई किस्मत जाग जाती है.

Updated on: 15 Apr 2022, 03:52 PM

नई दिल्ली :

Gap in Teeth Auspicious Benefits: खूबसूरती में दांतों (Teeth) का बड़ा योगदान होता है. यदि दांत न हों या उबड़-खाबड़ हों तो सुंदर से सुंदर व्‍यक्ति भी आकर्षण खो देता है. इसलिए लोग अपने दांतों को खूबसूरत, चमकता हुआ दिखाने के लिए कई तरह के जतन करते हैं. समुद्र शास्‍त्र (Samudra Shastra) में दांतों के जरिए व्‍यक्ति का स्‍वभाव और भविष्‍य जानने के तरीके बताए हैं. वहीं, दांतों के बीच के गैप को लेकर भी विशेष वर्णन जानने को मिलता है. दांतों के बीच गैप का होना व्यक्ति के व्‍यवहार के साथ साथ उसकी किस्मत पर भी प्रभाव डालता है. समुद्र शास्‍त्र के अनुसार, जिस भी व्यक्ति के दांतों के बीच गैप होता है वो बेहद भाग्यशाली होते हैं और उनका व्यक्तित्व इतना असरदार और सौभाग्य से भरपूर होता है कि उनकी संगत में रहने वालों तक की सोई किस्मत जाग जाती है. 

यह भी पढ़ें: Vastu Tips For Money Loss: घर की इस दिशा में अनाज रखने से भरा रहता है अन्न का भंडार, आर्थिक तंगी कभी नहीं आएगी आपके द्वार

- समुद्र शास्‍त्र के मुताबिक जिन लोगों के दांतों के बीच गैप होता है, वे बहुत ज्ञानी और प्रतिभावान होते हैं. ऐसे लोग जीवन में न केवल खूब कामयाबी पाते हैं, बल्कि दूसरों की मदद करने में भी आगे रहते हैं. 

- यदि नौकरी पेशा जातक के दांतों के बीच गैप हो तो वह अपने क्षेत्र में ऊंचा पद पाता है. ऐसे व्यक्ति को जमकर धन लाभ होता है और जॉब में मन चाही तरक्की भी मिलती है. 

- दांतों के बीच गैप का होना व्‍यक्ति के खुले विचारों की ओर संकेत करता है. ऐसे लोग हमेशा अर्थपूर्ण बात करते हैं और लोगों को जल्‍दी माफ करने में भरोसा करते हैं.