News Nation Logo

Cow Statue Benefits: अब गाय से होगी सभी की कामना पूर्ती, बस इस दिशा में रख लें गाय की ऐसी मूर्ती

Cow Statue Benefits: हिन्दू धर्म हो या वास्तु शास्त्र, दोनों में ही गाय को न सिर्फ पूजनीय बल्कि शुभ भी माना जाता है. वहीं, चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई के अनुसार भी, गाय को व्यक्ति के लिए खजाने जैसा बताया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 24 Jun 2022, 11:29:25 AM
Cow Statue Benefits

अब गौ माता चमकाएंगी भाग्य, इस रूप में घर आकर कराएंगी धन लाभ (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Cow Statue Benefits: हिन्दू धर्म हो या वास्तु शास्त्र, दोनों में ही गाय को न सिर्फ पूजनीय बल्कि शुभ भी माना जाता है. वहीं, चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई के अनुसार भी, गाय को व्यक्ति के लिए खजाने जैसा बताया गया है. फेंगशुई के मुताबिक, घर में गाय की मूर्ती रखने के ढेरों फायदे हैं. लेकिन ये इस पर निर्भर करता है कि आप गाय की कैसी मूर्ती रखते हैं और कौन सी दिशा में रखते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि अगर गाय की मोर्रती सही दिशा में न रखी जाए तो फलदायक होने के बजाय नुकसानदायक ज्यादा स्सबित हो सकती है. तो चलिए आज इसी विषय पर हम अपने आर्टिकल के जरिये आपको जानकारी दे रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: Main Gate Inauspicious Things: घर के मेन गेट पर इन चीजों का होना लगा सकता है आपके की क्लास, जीवन में अशुभता और परेशानियों का होगा वास

सिक्कों पर बैठी गाय
फेंगशुई के साथ-साथ वास्तु में भी सिक्कों पर बैठी हुई गाय का विशेष महत्व बताया गया है. मान्यता है कि इसे घर में रखने से दुर्भाग्य दूर होता है और सौभाग्य का आगमन होता है. वहीं, ऑफिस या कार्यालय में रखने से व्यक्ति को तरक्की मिलती है. इसे स्थापित करने की सही दिशा दक्षिण-पूर्व है. इसे सही दिशा में रखने से ही फल की प्राप्ति होती है. 

स्तनपान कराती गाय
अगर आप संतान संबंधी समस्या से जूझ रहे हैं, तो बेडरूम में बछड़े को स्तनपान कराती गाय का शो पीस रखने से लाभ होता है. साथ ही अगर इस तरह का शो पीस घर में रखा जाता है तो परिवार को स्वस्थ और समझदार संतान की प्राप्ति होती है. इसे बैडरूम में ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां सबकी नजर पड़े. तभी इसका लाभ होता है.

मानसिक शांति के लिए
बार-बार असफलता हाथ लगने पर व्यक्ति हताश हो जाता है और उसका मनोबल टूट जाता है. ऐसे में कई व्यक्ति तनाव के घेरे में आ जाता है. मानसिक शांति के लिए फेंगशुई की कामधेनु गाय को घर में रखा जाता है. इससे व्यक्ति की निर्णय लेने की क्षमता मजबूत होती है. साथ ही, विपरित परिस्थितियों में डटकर खड़े रहने की शक्ति भी मिलती है. 

First Published : 24 Jun 2022, 11:29:25 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.