News Nation Logo

Main Gate Inauspicious Things: घर के मेन गेट पर इन चीजों का होना लगा सकता है आपके की क्लास, जीवन में अशुभता और परेशानियों का होगा वास

Main Gate Inauspicious Things: वास्तु शास्त्र में 5 ऐसी चीजें बताई गई हैं जिनका आपके घर के मुख्य द्वार के सामने होना आपको बर्बाद कर सकता है और जीवन में अशुभता का वास ला सकता है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो 5 चीजें.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 24 Jun 2022, 10:47:24 AM
Main Gate Inauspicious Things

घर के मेन गेट पर इन चीजों का होना लगा सकता है आपके की क्लास (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

Main Gate Inauspicious Things: कई बार अपने सेहत का ध्यान रखने के बावजूद व्यक्ति बीमार रहता है. खूब मेहनत के बाद भी व्यक्ति धन बचाने में कामयाब नहीं हो पाता. ऐसे में घर में मौजूद कुछ वास्तु दोष कारण बनते हैं. आज हम वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स के बारे में जानेंगे, जो व्यक्ति को नुकसान पहुंचाते हैं. उन्हीं में से एक है घर के मेन गेट के सामने कुछ चीजों का होना. वास्तु शास्त्र में 5 ऐसी चीजें बताई गई हैं जिनका आपके घर के मुख्य द्वार के सामने होना आपको बर्बाद कर सकता है और जीवन में अशुभता का वास ला सकता है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो 5 चीजें.

यह भी पढ़ें: Termite Negative Effects: घर के सामान के साथ साथ आपकी सुनहरी किस्मत भी चाट जाएगी दीमाग, कंगाली और बीमारी का होगा बसेरा

कूड़ा घर
घर के सामने कूड़ा घर होना व्यक्ति के बीमार होने की ओर संकेत करता है. इसलिए ऐसी जगह घर कभी न बनाएं या खरीदें जहां समाने कूड़े का ढेर लगा रहता हो. ऐसा होने से घर में नकारात्मकता का वास रहता है. साथ ही, परिवार के सदस्यों की तरक्की में रुकावट बनता है. 

गड्ढा
वास्तु जानकारों का मानना है कि घर के मेन गेट के सामने गड्ढा या कीचड़ नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही कोई नाला आदि भी न हो. अगर किसी के घर के सामने ऐसा होता है, तो उस घर के सदस्यों को मिर्गी जैसा रोग होने की संभावना रहती है. इसके साथ ही धन में भी कमी होती है.  

सीढ़ियां
वास्तु के अनुसार घर के सामने सीढ़ि भी नहीं होनी चाहिए. ऐसा होने पर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब होती है. साथ ही स्वास्थ्य हानि का भी खतरा बढ़ जाता है. इसके साथ ही नौकरी और व्यवसाय में भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें: Yogini Ekadashi 2022 Significance Of Not Eating Rice: चावल का एक एक कण बना सकता है आपको असंख्य पापों का भागी, एकादशी में वर्जित चावलों का रहस्य

खंभा
ऐसी मान्यता है कि घर के सामने खंभा नहीं होना चाहिए. अगर किसी के घर के सामने खंभा है भी तो उस घर में मौजूद स्त्री को बीमारियां घेरे रहती हैं. ऐसे में अगर घर के सामने खंभा है, तो उसे आगे-पीछे करवा कर घर के मेन गेट से हटवा सकते हैं.  

पेड़
वास्तु जानकारों का कहना है कि घर बनाते समय या खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि घर के सामने पेड़ न हो. घर के सामने पेड़ व्यक्ति के कार्यों में बाधाएं उत्पन्न करता है. 

First Published : 24 Jun 2022, 10:47:24 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.