News Nation Logo

Falling From Height In Dream: सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देख हो जाएं सचेत, भयंकर आर्थिक तंगी के साथ इन आने वाली विपदाओं का है संकेत

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 03 Jun 2022, 11:37:23 AM
Falling From Height In Dream

सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखना है इन भयंकर घटनाओं का संकेत (Photo Credit: Social Media, News Nation)

नई दिल्ली :  

Falling From Height In Dream: रात में सोते समय सपने दिखना सामान्य बात होती है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है और यही सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का भी संकेत देते हैं. वहीं, कई बार सपने में हम ऐसी चीज देख लेते हैं, जिसके बाद हम डर जाते हैं. कभी ऐसा भी होता है कि हम सपने में खुद को किसी ऊंची जगह से गिरते हुए देखते हैं. ऐसे अजीब सपनों का राज स्वप्न शास्त्र में छिपा होता है. ऐसे में आज हम ये जानेंगे कि सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखने का क्या मतलब है. 

यह भी पढ़ें: Vastu Shastra For Tawa: गर्म तवे पर पानी डालना घर में देता है बुरी शक्तियों को बुलावा, परेशानियों में घिर जाता है जीवन

खुद को आसमान से गिरते देखना 
कई बार सपने में हम खुद को आसमान से गिरते देखते हैं. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में इस तरह का सपना दिखना अशुभ माना जाता है. इस तरह का सपना दिखना भविष्य में किसी विपत्ति के आने का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में आपको सजग और संयमित रहने की जरूरत होती है. 

घोड़े से गिरते हुए देखना
सपने में अगर आप खुद को किसी घोड़े से गिरते हुए देखते हैं तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में जल्द ही कोई आर्थिक समस्या आ सकती है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यह सपना इस तरह का सपना दिखना किसी तरह की शारीरिक चोट का भी प्रतीक हो सकता है. 

अपने आप को पहाड़ से गिरते हुए देखना
कई बार आप खुद को ऊंची बिल्डिंग या पहाड़ से नीचे गिरने का सपना देखते हैं. स्वप्नशास्त्र के अनुसार, इस तरह के सपने का अर्थ होता है कि आपकी आय में निकट भविष्य में कमी आ सकती है. जिससे आपको जिंदगी में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

किसी अनजान जगह से नीचे गिरना 
रात को सोते हुए कई बार आप खुद को अनजान जगह से नीचे गिरते हुए देखते हैं. ऐसा सपना दिखने का अर्थ होता है कि आप किसी बात को लेकर परेशान चल रहे हैं और जल्द ही कोई मुसीबत आपको घेरने वाली है. स्वप्नशास्त्र के मुताबिक, इस तरह का सपना दिखना आपको आने वाले वक्त के प्रति आगाह कर देता है, जिससे आप भविष्य के लिए सचेत हो जाएं. 

First Published : 03 Jun 2022, 11:37:23 AM

For all the Latest Religion News, Dharm News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.