logo-image

Vastu Shastra For Tawa: गर्म तवे पर पानी डालना घर में देता है बुरी शक्तियों को बुलावा, परेशानियों में घिर जाता है जीवन

Vastu Shastra For Tawa: अक्सर महिलाओं को खाना बनाने के बाद गर्म तवे पर पानी डालने की आदत होती है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, जाने अनजाने ये आदत परेशानियों को जन्म देती है जिससे जीवन में बर्बादी आने लगती है.

Updated on: 03 Jun 2022, 10:29 AM

नई दिल्ली :

Vastu Shastra For Tawa: कई घरों में खाना बनाने के बाद अक्सर गर्म तवे को ठंडा करने के लिए उस पर पानी डालते हैं. अक्सर महिलाओं को खाना बनाने के बाद गर्म तवे पर पानी डालने की आदत होती है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, जाने अनजाने ये आदत परेशानियों को जन्म देती है जिससे जीवन में बर्बादी आने लगती है. ऐसे में चलिए जानते हैं कि गर्म तवे पर पानी डालने के विषय में वास्तु शास्त्र क्या कहता है और इसके अन्य घातक परिणाम कौन से हैं.

यह भी पढ़ें: Wrist Lines Indicates Age Of Person: सिर्फ ज्योतिष ही नहीं कलाई भी बता सकती है कितने साल जीएंगे आप

परिवार को झेलनी पड़ती हैं परेशानियां
वास्तु शास्त्र के मुताबिक गर्म तवे पर पानी डालने से परिवार को कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. इससे घर की आर्थिक संपन्नता पर असर पड़ता है और सेहत संबंधी कई दिक्कतें भी झेलनी पड़ती हैं. आइए जानते हैं कि गर्म तवे पर पानी डालने से क्या-क्या विपत्तियां झेलनी पड़ती हैं. 

चली जाती है घर की खुशहाली
गर्म तवे पर पानी डालने से घर की खुशहाली और सम्पन्नता चली जाती है. इसलिए कभी भी भूलकर ऐसी हिमाकत न करें. गर्म तवे पर पानी डालने से उसमें से छन की आवाज आती है. ऐसी आवाज नकारात्मकता का कारण बनती है. यानि इससे घर में नकारात्मकता आती है.

मूसलाधार बारिश होने से नुकसान
वास्तु शास्त्र के अनुसार गर्म तवे पर पानी डालने से मूसलाधार बारिश होती है, जिससे लोगों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ता है. गर्म तवे पर पानी डालने से घरों में कई परेशानियां प्रवेश कर जाती हैं. जिससे घर की संपन्नता घट जाती है. 

परिवार में प्रवेश करती है नकारात्मकता
धर्म ग्रंथों में कहा गया है कि रसोई घर में कभी भी तवे को उल्टा करके नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से परिवार में नकारात्मकता का प्रवेश होता है. यह भी मान्यता है कि रोटी बनाने से पहले तवे पर नमक छिड़कना चाहिए. ऐसा करने से घर में कभी अन्न-धन की कमी नहीं होती.